Breaking News

ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्डकप में मौका नहीं दिए जाने को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने उठाए सवाल

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला है। वो इस टी20 वर्ल्डकप में प्लेइंग एलेवन का हिस्सा नहीं है। उनकी जगह टीम में दिग्गज और अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को जगह मिली है।

बता दें कि दिनेश कार्तिक ने टूर्नामेंट में सुपर 12 के चारों मैचों में विकेटकीपिंग की है। वहीं ऐसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में ऋषभ पंत को मौका नहीं दिए जाने को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने सवाल उठाए है। उन्होंने कहा कि दिनेश कार्तिक की जगह टीम मैनेजमेंट को ऋषभ पंत को प्राथमिकता देनी चाहिए थी। टीम के लिए इस अहम टूर्नामेंट में ऋषभ पंत महत्वपूर्ण साबित होते। टीम को चाहिए था कि टी20 विश्वकप के हर मैच में ऋषभ को खिलाया जाए।

दिनेश कार्तिक ने किया निराश

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप के मैचों में दिनेश कार्तिक कोई खास कमाल अबतक नहीं कर सके है। हालांकि भारत टीम में अधिक बदलाव करने की इच्छुक नहीं है, इसलिए ऋषभ पंत को मौका नहीं मिल रहा है। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में कार्तिक एक रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले में उन्हें बैटिंग का मौका नहीं मिला। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी उनका बल्ला नहीं चला और वो मात्र छह रन बना सके थे। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भी उनका खास योगदान नहीं रहा था। इस मैच में उन्होंने मात्र सात रन बनाए थे।

ऋषभ पंत है कप्तान बनने की लिस्ट में शामिल

बता दें कि ऋषभ पंत भी भारतीय टीम के कप्तान बनने की लिस्ट में शामिल है, जो आईपीएल टीम का नेतृत्व भी करते है। माना जा रहा है कि भविष्य में ऋषभ पंत कप्तान बनाए जा सकते है।

दिनेश कार्तिक का अंतिम वर्ल्ड कप

माना जा रहा है कि ये वर्ल्ड कप दिनेश कार्तिक के लिए अंतिम वर्ल्डकप हो सकता है। वहीं आगामी वनडे वर्ल्डकप में भी दिनेश कार्तिक को शामिल किए जाने पर संशय बरकरार है। बीसीसीआई के चयनकर्ता चाहते हैं कि अगले टी20 वर्ल्डकप को ध्यान में रखते हुए भी टीम का चुनाव किया जाए। बता दें कि वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड से तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज के लिए दिनेश कार्तिक का चयन नहीं किया गया है।