Breaking News

पीएम के जयपुर दौरे पर पहले सीएम अशोक गहलोत का आरोप, कहा-पीएम के कार्यक्रम से मेरा भाषण हटाया गया

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजस्थान के सीकर यात्रा से कुछ घंटे पहले, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पोस्ट किया कि वह केवल ट्विटर पर उनका स्वागत कर सकते हैं, क्योंकि एक कार्यक्रम में उनका भाषण प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा रद्द कर दिया गया था।

अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, “आज आप राजस्थान के दौरे पर हैं। आपके कार्यालय पीएमओ ने मेरे पूर्व निर्धारित 3 मिनट के संबोधन को कार्यक्रम से हटा दिया है, इसलिए मैं भाषण के माध्यम से आपका स्वागत नहीं कर पाऊंगा, इसलिए मैं इस ट्वीट के माध्यम से आपका राजस्थान में हार्दिक स्वागत करता हूं।”

 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कुछ ही देर बाद उनके आरोप का खंडन करते हुए कहा कि यह मुख्यमंत्री थे जिन्होंने स्वागत की जगह अपनी कई सारी मांगे मांगी थी। विस्तृत पोस्ट मेंस लिखा गया था कि गहलोत ने राज्य के लिए अपनी मांगों को सूचीबद्ध किया, जिसे उन्होंने प्रधान मंत्री की उपस्थिति में व्यक्त किया होगा।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिखा, “इस ट्वीट के माध्यम से मैं उन मांगों को सामने रख रहा हूं जो मैंने इस कार्यक्रम में अपने भाषण के माध्यम से की हैं। मुझे उम्मीद है कि 6 महीने में की जा रही इस 7वीं यात्रा के दौरान आप इन्हें पूरा करेंगे।”

प्रधान मंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि श्री गहलोत का कार्यक्रम में शामिल होने के लिए स्वागत है। “प्रोटोकॉल के अनुसार, आपको विधिवत आमंत्रित किया गया है और आपका भाषण भी निर्धारित किया गया था। लेकिन, आपके कार्यालय ने कहा कि आप शामिल नहीं हो पाएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी की पिछली यात्राओं के दौरान भी आपको हमेशा आमंत्रित किया गया है और आपने अपनी उपस्थिति से उन कार्यक्रमों की शोभा बढ़ाई है। आज के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आपका स्वागत है। विकास कार्यों की पट्टिका पर भी आपका नाम है। जब तक आपको अपनी हालिया चोट के कारण कोई शारीरिक परेशानी नहीं होती, आपकी उपस्थिति को गहराई से महत्व दिया जाएगा।”

 

यह पीएम मोदी की कांग्रेस शासित राजस्थान की सातवीं यात्रा है, जहां इस साल के अंत में नई सरकार के लिए मतदान होगा। सरकारी सूत्रों ने कहा कि एक कार्यक्रम सिर्फ इसलिए आयोजित किया गया था ताकि श्री गहलोत इसका हिस्सा बन सकें।सरकारी सूत्रों ने कहा, “हालांकि वह वीडियोकांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीकर में भौतिक कार्यक्रम में शामिल होना चाहते थे, जो सामान्य प्रक्रिया या प्रोटोकॉल के अनुसार नहीं है।”

 

गहलोत ने हाल ही में मणिपुर में भीड़ द्वारा महिलाओं को नग्न घुमाए जाने के भयावह वीडियो पर बोलते हुए राजस्थान का जिक्र करने के लिए पीएम मोदी की आलोचना की थी।

 

प्रधानमंत्री इस साल कई बार राजस्थान का दौरा कर चुके हैं और दौसा, सिरोही, अजमेर और बीकानेर में कार्यक्रमों को संबोधित कर चुके हैं। भाजपा सीकर में पैर जमाने की कोशिश कर रही है, जहां आठ सीटों पर उसका एक भी विधायक नहीं है। कांग्रेस के सात विधायक हैं और आठवां विधायक निर्दलीय सदस्य है।

 

जाट राजनीतिक रूप से प्रभावशाली किसान समुदाय हैं जो चुनावों में गेमचेंजर हो सकते हैं। सीकर में बीजेपी कार्यकर्ताओं के एक कार्यक्रम में शामिल होने से पहले पीएम मोदी एक सरकारी कार्यक्रम में किसानों को संबोधित करेंगे।