Breaking News

शराब घोटाले में ईडी ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। शराब घोटाले में ईडी की पूछताछ के बाद संजय सिंह की गिरफ्तारी हुई है। ईडी की तरफ से संजय सिंह के घर पर छापेमारी की गई थी। संजय सिंह की गिरफ्तारी तब हुई जब दिनेश अरोड़ा अप्रूवर बन चुके हैं। चार्जशीट में ये बताया गया था कि दिनेश अरोड़ा संजय सिंह के बहुत करीबी थे। दिनेश अरोड़ा के अप्रूवर बनने के बाद कुछ तथ्य प्रवर्तन निदेशालय को मिले थे। जिसके तहत उन्होंने सुबह से संजय सिंह के घर पर छापेमारी की। उसके बाद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

शराब नीति मामले में दायर आरोपपत्र में संजय सिंह का नाम था। तलाशी पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय सिंह के पिता ने कहा था कि विभाग अपना काम कर रहा है, हम उनके साथ सहयोग करेंगे। पार्टी ने आरोप लगाया कि जांच एजेंसी संसद में अडानी मामले को उठाने के लिए सिंह को ‘निशाना’ बना रही है। शिवसेना (यूबीटी) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुवेर्दी ने एक्स पर लिखा कि एनडीए में बीजेपी के एकमात्र आश्रित सहयोगी ईडी, आईटी, सीबीआई हैं।

ईडी के अनुसार संजय सिंह पर आरोप

ईडी के आरोप पत्र के अनुसार, दिल्ली के व्यवसायी दिनेश अरोड़ा, जिन्हें दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आरोपी के रूप में नामित किया गया था, उन्होंने पहले संजय सिंह की उपस्थिति में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की थी। एक बयान में अरोड़ा ने ईडी को बताया कि उनकी मुलाकात एक कार्यक्रम के दौरान संजय सिंह से हुई थी, जिसके बाद वह दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के भी संपर्क में आए। सूत्रों ने बताया कि यह कार्यक्रम दिल्ली चुनाव से पहले धन जुटाने के लिए आयोजित किया गया था।