Breaking News

छत्तीसगढ़ में विकास या तो पोस्टरों और बैनरों में दिखता है, या तो कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी में: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में भाजपा के परिवर्तन संकल्प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरा प्रयास है कि आपके इस आशीर्वाद को यहां का विकास करके लौटाऊं। दिन-रात परिश्रम करके, आपकी सेवा करके ये कर्ज मैं चुका सकूं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ पांच वर्ष में छत्तीसगढ़ की जो हालत कर दी है, उसे पूरा देश देख रहा है। कांग्रेस के विधायकों और मंत्रियों ने जो कारनामे यहां किए हैं, उससे हर कोई त्रस्त है। चारो तरफ भ्रष्टाचार का बोल बाला है। छत्तीसगढ़ में अपराध चरम पर है, हत्याओं के मामले में छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्यों में पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि कभी-कभी लगता है कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में स्पर्धा चल रही है कि कहां सबसे ज्यादा हत्याएं होती है, कहां सबसे ज्यादा लूट होती है, कहां सबसे ज्यादा महिलाओं पर अत्याचार होते हैं।

मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विकास या तो पोस्टरों और बैनरों में दिखता है, या तो कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी में दिखता है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को सिर्फ दिया है- झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार। इसलिए आज छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से एक ही आवाज आ रही है,  अउ नइ सहिबो बदल के रहिबो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तुलना में भाजपा सरकार आदिवासी समाज के लिए 5 गुना ज्यादा बजट देती है। अगर वो 1 रुपया देते थे, तो हम 5 रुपया देते हैं और अगर वो 100 रुपया देते हैं, तो हम 500 रुपया देते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने ही 15 नवंबर यानी बिरसा मुंडा के जन्म दिवस को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ घोषित किया। हमारी सरकार आदिवासी सेनानियों और क्रांतिवीरों को समर्पित स्वतंत्रता सेनानी म्यूजियम बनवा रही है। हमने जनजातीय छात्राओं को दी जा रही छात्रवृत्ति को ढाई गुना कर दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज नगरनार में बहुत बड़े और देश के आधुनिकतम स्टील कारखाने का लोकार्पण हुआ है। जिस पर छत्तीसगढ़ की जनता को गर्व हो रहा है, लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार को नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि इतना बड़ा कार्यक्रम अभी हुआ है लेकिन छत्तीसगढ़ कांग्रेस का न तो मुख्यमंत्री आया न ही उपमुख्यमंत्री आया। यहां तक कांग्रेस का एक भी मंत्री कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ। इसके दो कारण हैं- पहला: उनको सरकार जाने की इतनी चिंता है कि वह सरकार बचाने में लगे हैं। दूसरा: ये मोदी है और कोई आकंठ भ्रष्टाचारी मोदी से आंख नहीं मिला सकता है, इसलिए वो आने से डरते हैं, भाग जाते हैं। उन्होंने कहा कि खदान में से कांग्रेसी जो माल खाते थे, उस पर मोदी ने ताला लगा दिया, इसलिए वो छटपटा रहे हैं। आज भी इन्होंने झूठी बातें फैलाईं, लेकिन इतनी बड़ी संख्या में आपने यहां आकर उन्हें तमाचा मारा है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि बस्तर के मेरे नौजवानों इनका इरादा समझिए…झूठी बातें फैलाकर ये स्टील प्लांट हड़पना चाहते हैं। स्टील प्लांट को ये कांग्रेसी अपने बच्चों और रिश्तेदारों की तिजोरी भरने का माध्यम बनाना चाहते हैं। लेकिन मोदी ये नहीं होने देगा क्योंकि स्टील प्लांट के मालिक बस्तर के लोग हैं। मैं किसी कांग्रेसी को इस प्लांट का मालिक नहीं बनने दूंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, छत्तीसगढ़ के धान किसानों को धान की कीमतों के नाम पर धोखा दे रही है, झूठ बोल रही है। सच्चाई ये है कि यहां के धान किसानों का दाना-दाना केंद्र सरकार खरीदती है। भाजपा सरकार ने एक लाख करोड़ रुपये छत्तीसगढ़ के धान किसानों को दिए हैं। छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनने के बाद यहां के धान किसानों का पूरा-पूरा ध्यान रखने की गांरटी देता है मोदी।