Breaking News

डिप्टी सीएम अजित पवार जल्द ही महाराष्ट्र के सीएम पद की शपथ लेंगे: NCP विधायक का बड़ा दावा

कई अटकलों के बाद कि महाराष्ट्र सरकार में शामिल हुए अजित पवार एकनाथ शिंदे की जगह ले सकते हैं। ऐसा हम नहीं, बल्कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के एक विधायक ने दावा किया है जिसके बाद चर्चा का दौर शुरू हो गया है। राकांपा में ऊर्ध्वाधर विभाजन को चिह्नित करते हुए, इसके वरिष्ठ नेता अजित पवार उपमुख्यमंत्री के रूप में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए। हालांकि, जल्द ही एकनाथ शिंदे गुट के विधायक ने नाराजगी जाहिर की। अब एनसीपी विधायक अमोल मिटकारी ने अजित पवार को लेकर बड़ा दावा किया है।

एनसीपी विधायक का दावा

मिटकारी ने दावा किया है कि डिप्टी सीएम अजित पवार जल्द ही सीएम पद की शपथ लेंगे। अपने ट्वीट में मिटकारी ने लिखा, “मैं अजित अनंतराव पवार हूं…महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहा हूं…! बहुत जल्द।” चर्चा तेज इसलिए भी है क्योंकि अचानक ही महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे बीजेपी नेताओं से मिलने दिल्ली पहुंचे हैं। हालांकि उनके दिल्ली दौरे को निजी मामला बताया जा रहा है। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में, महाराष्ट्र की राजनीति में एक बड़े नाटकीय घटनाक्रम में, अजित पवार सहित नौ एनसीपी नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में शामिल हो गए। इसके बाद अजित ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद खबरें आईं कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के कुछ विधायक नाराज हैं।

 

मोदी शाह से हेगी मुलाकात

माना जा रहा है कि शिंदे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी, एचएम शाह और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ शिंदे की बैठकों ने संभावित राजनीतिक विकास के बारे में चर्चा छेड़ दी है। कैबिनेट विस्तार, राज्य में अजित पवार के समूह के प्रभुत्व और महाराष्ट्र में नेतृत्व परिवर्तन की संभावना को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि देर रात मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने परिवार के साथ दो दिन रुकने के इरादे से दिल्ली पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ निर्धारित बैठकों पर प्राथमिक ध्यान देने के साथ, उनकी एकल यात्रा ने चर्चा बढ़ा दी हैं।