Breaking News

दिल्ली शराब घोटाला फिर सीबीआई ने तलब किया मनीष सिसोदिया को, 26 फरवरी को पेश होने का आदेश

आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को एक बार फिर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तलब किया है। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी ने सिसोदिया को 26 फरवरी को एक और दौर की पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। सीबीआई द्वारा नया सम्मन आम आदमी पार्टी (आप) के नेता द्वारा शहर सरकार के चल रहे बजट अभ्यास का हवाला देते हुए एजेंसी से समय मांगे जाने के एक दिन बाद आया है।

इससे पहले जांच एजेंसी ने सिसोदिया को 19 फरवरी को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था। रविवार को सिसोदिया की 19 फरवरी की पूछताछ को टालने के बाद सीबीआई ने कहा कि वह जल्द ही नई तारीख देगी। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि उन्हें 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है और वह जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे। दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी में सिसोदिया मुख्य आरोपी हैं।

जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने की दिल्ली सरकार की नीति कुछ डीलरों का पक्ष लेती है जिन्होंने इसके लिए कथित रूप से रिश्वत दी थी, इस आरोप का आप ने जोरदार खंडन किया था। इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई द्वारा लगाए गए सभी आरोपों का खंडन किया और कहा कि उनकी सरकार की आबकारी नीति पर मामला “राजनीतिक प्रतिशोध और साजिश” के परिणामस्वरूप बनाया गया था।