Breaking News

16 जनवरी से 24 जनवरी 2024 के बीच शुरू हो सकता राम लला की दर्शन नए मंदिर में दर्शन

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। राम मंदिर के निर्माण का प्रथम चरण दिसंबर में समाप्त हो जाएगा। इसी बीच भक्तों के लिए एक बड़ी जानकारी सामने आई है। राम भक्त अब राम लला के दर्शन जनवरी 2024 से कर सकेंगे। जानकारी के मुताबिक श्रद्धालुओं के लिए राम मंदिर में दर्शन अगले वर्ष 16 जनवरी से 24 जनवरी के बीच शुरू हो सकता है। इसी दौरान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जा सकती है।

बता दें कि 16 जनवरी से प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम शुरू होगा जो की 22 जनवरी तक जारी रह सकता है। इस बेहद खास समझ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे। वही भक्तों के लिए रामलला के दर्शन प्राण प्रतिष्ठा होने के दो दिन बाद शुभ मुहूर्त के अनुसार खोले जाएंगे।

 

जाने कब होगी राम लला की प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलाल की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जानी है। प्राण प्रतिष्ठा करने के लिए शुभ मुहूर्त निकाला जा चुका है जो लगभग दोपहर 12:30 बजे का है। बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा के लिए शुभ मुहूर्त मृगशिरा नक्षत्र को लिया गया है।

 

लगभग मंदिर निर्माण 1 वर्ष पहले शुरू हुआ था जिसमें अब काफी उन्नति हो चुकी है। अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर निर्माण का पहला चरण पूरा होने वाला है। पहले चरण का अधिकतर काम पूरा हो चुका है और मंदिर अपना मूर्त रूप ले चुका है। बताने की मंदिर का निर्माण कार्य दो भागों में होना है। पहले चरण के अंतर्गत मंदिर का ग्राउंड फ्लोर बनकर तैयार हो चुका है जो ढाई एकड़ से अधिक जमीन में फैला हुआ है।