Breaking News

Corona Vaccination : 16 मार्च शुरू होगा 12 साल से 14 साल के बीच के बच्चों का टीकाकरण

कोरोना काल में हर छोटे से बड़ा व्यक्ति प्रभावित हुआ है। हर आयु वर्ग के लोगों को कोरोना ने अपना शिकार बनाया। लेकिन अब केंद्र सरकार की तरफ से एक बड़ा ऐलान किया गया है। 12 साल से 14 साल के बच्चों का भी अब टीकाकरण होगा। इसको लेकर 16 मार्च की तिथि रखी गई है, यानी इस तारीख से 12 साल से 14 साल के बीच के बच्चों का टीकाकरण प्रारंभ हो जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इस बात की जानकारी दी है। इसके साथ ही 60 साल से ऊपर के सभी लोग अब बूस्टर डोज लगवा सकेंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करते हुए कहा कि बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित! इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है की 16 मार्च से 12 से 13 व 13 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है। साथ ही 60+ आयु के सभी लोग अब प्रिकॉशन डोज लगवा पाएँगे। मेरा बच्चों के परिजनों व 60+ आयुवर्ग के लोगों से आग्रह है की वैक्सीन जरूर लगवाएँ।

बता दें कि अभी तक 15 से 18 साल की आयु वर्ग के किशोरों का ही टीकाकरण हुआ है। 15 साल से कम उम्र वालों के टीके का इंतजार किया जा रहा था। 8वीं तक के स्कूल काफी समय से खुल गए हैं, लेकिन वैक्सीनेशन न होने की वजह से अधिकतर पैरंट्स बच्चों को पढ़ने के लिए नहीं भेज रहे थे।