Breaking News

PM आवास तक पहुंचा विवाद: NCP नेता फहेमिदा हसन ने गृह मंत्री को लिखा पत्र हनुमान चालीसा पढ़ने की मांगी इजाजत

नई दिल्ली महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद के बीच एनसीपी की महिला नेता फहेमिदा हसन खान ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। उन्होंने पीएम मोदी के आवास के बाहर हनुमान चालीसा, दुर्गा चालीसा, नमाज, नवकार जैसे मंत्रों का पाठ करने की अनुमति मांगी है। उन्होंने कहा, वह ऐसा करना चाहती हैं। कृपया पीएम मोदी के घर के बाहर सभी धर्मों का पाठ करने के लिए उन्हें दिन और समय बताया जाए।

फहेमिदा हसन ने कहा, वह हमेशा अपने घर पर हनुमान चालीसा और दुर्गा चालीसा का पाठ करती हैं। अगर, रवि राणा और नवनीत राणा को मतोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने से फायदा दिख रहा है तो वह देश का फायदा करने के लिए पीएम मोदी के घर के बाहर सभी धर्मों का पाठ करना चाहती हैं। उन्होंने कहा, देश में बेरोजगारी और महंगाई जिस तरह से बढ़ रही है, उसको लेकर देश के प्रधानमंत्री को जगाना आवश्यक हो गया है। अगर हिंदुत्व व जैनिज्म को जगाकर देश से महंगाई व बेरोजगारी कम हो सकती है और देश को फायदा होता है, तो वह पीएम मोदी के घर के बाहर सर्वधर्म पाठ करना चाहती हैं।
शिवसेना ने भी बोला था हमला
इससे पहले शिवसेना ने भी भाजपा पर हमला बोला था। अपने मुखपत्र ‘सामाना’ में शिवसेना ने लिखा है, भारतीय जनता पार्टी ने हिंदुत्व के नाम पर जो हंगामा शुरू किया है, उसका समर्थन नहीं किया जा सकता। हिंदुत्व एक संस्कार एवं संस्कृति है, हंगामा नहीं। राज्य में हनुमान चालीसा का जाप प्रतिबंधित नहीं है। इसके बावजूद राणा दंपती (अमरावती सांसद नवनीत राणा और पति विधायक रवि राणा) मातोश्री के सामने ही इसका जाप क्यों करना चाहते थे? शिवसेना ने कहा, अगर वे राष्ट्रीय स्तर पर हनुमान चालीसा का जाप करना चाहते थे, तो उन्हें मतोश्री के बजाय लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर इसका जाप करना चाहिए था।