Breaking News

नए भारत के नए यूपी बनाने के लिए ट्रिपल इंजन की सरकार जरूरी: सीएम योगी

वाराणसी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को वाराणसी पहुंचे। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित कर स्थानीय नगर निकाय चुनाव का बिगुल फूंका। अपने संबोधन में उन्होंने व्यापारी, उद्यमियों और प्रबुद्धजनों से कहा कि काशी में निवेश की संभावना तलाशें। मुख्यमंत्री ने नए भारत के नए यूपी बनाने के लिए डबल इंजन के साथ ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने में सहयोग करने को कहा। स्थानीय नगर निकाय चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने को कहा।

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार के साथ ही ट्रिपल इंजन की सरकार की जरूरत है। ताकि केंद्र और प्रदेश की सरकार के विकास कार्यक्रम को स्थानीय स्तर पर भी उसी तरह से लागू किया जा सके। इस दौरान मुख्यमंत्री ने यूपी में हुए विकास कार्यों और काशी में हुए विकास कार्यों की उपलब्धियां बताई।
भारत ने ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को पछाड़ा
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि देश की संसद में काशी का प्रतिनिधित्व दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। यह गर्व की बात है कि इसी काल में भारत ने ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को पछाड़ दिया है। हम दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गए हैं।

एक माह में काशी आ रहे एक करोड़ लोग
आज जी-20 सम्मेलन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत कर रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 8 वर्ष में विकास के कारण काशी की स्थिति बदली है। काशी विश्वनाथ धाम का जिक्र कर कहा कि पहले एक वर्ष में एक करोड़ लोग काशी आते थे। आज एक महीने में एक करोड़ लोग आते हैं। आज वाराणसी में फोरलेन की बेहतर कनेक्टिविटी है।

उन्होंने कहा कि काशी स्वास्थ्य के एक केंद्र के रूप में उभर रही है। बीएचयू में सुपर स्पेशिएलिटी का नया केन्द्र देने के साथ ही यहां होमी भाभा कैंसर इंस्टीट्यूट की स्थापना हुई है। वाराणसी में 45,000 से अधिक गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास मिला है। यहां के हर मंदिर और हर पर्यटन केंद्र का नए सिरे से पुनर्विकास किया गया है।