Breaking News

कर्नाटक में जैन मुनि की हत्या के बाद बीजेपी का प्रदर्शन, बसव राज बोम्मई ने कहा-कानून और पुलिस का अपराधियों को कोई डर नहीं, होनी चाहिए सीबीआई जांच

कर्नाटक के बेलगावी की चिक्कोडी तालुक में एक दिगंबर जैन मुनि कामकुमार नंदी महाराज की हत्या के बाद भारतीय जनता पार्टी ने कानून व्यवस्था पर सवा उठाने शुरू कर दिए है। इस हत्या के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कर्नाटक के बीजेपी विधायकों ने राज्य में एक जैन मुनि की हत्या को लेकर बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन किया है। विधायकों ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

कर्नाटक से बीजेपी विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि इस मामले में अब तक राज्य सरकार ने कुछ नहीं किया है। कानून और पुलिस का अपराधियों को कोई डर नहीं है। सभी असामाजिक तत्व खुलेआम सामने आ गए हैं। आम आदमी में डर है। पहले से ही संकेत मिल रहे हैं कि इस सरकार ने स्थानांतरण आदि की आड़ में पुलिस का मनोबल गिरा दिया है। राज्य सराकर अप्रत्यक्ष रूप से इन तत्वों का समर्थन कर रही है। इस जंगल राज को राज्य से समाप्त करने की जरुरत है। उन्होंने राज्यपाल थावरचंद गहलोत से अपील करते हुए कहा कि सरकार को कार्रवाई करने का निर्देश दें और जैन मुनि के मामले की सीबीआई जांच कराई जाए।

 

इस घटना पर बीजेपी विधायक आर अशोक ने कहा कि कर्नाटक में कानून-व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है। हर जगह हत्याएं हो रही है। जैन मुनि की हत्या को एक सप्ताह हो गया है मगर राज्य सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है। सरकार ने अबतक कोई कार्रवाई नहीं की है। हमें जैन समुदाय को संदेश देना है कि पूरे भारत में जैन हैं। वो सुरक्षा मांग रहे है। जब भी कर्नाटक में कांग्रेस सरकार सत्ता में आती है तो राज्य भर में हत्याएं और गुंडागर्दी की घटनाओं में बढ़ोतरी हो जाती है। हम कर्नाटक के राज्यपाल से मिलकर अनुरोध करेंगे कि वह सीएम को कानून और व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दें।

 

मंत्री ने किया भाजपा की मांग का विरोध

वहीं राज्य के मंत्री एचके पाटिल ने कहा कि यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है, यह पूरे समाज और मानवता के लिए शर्मनाक है कि इतनी क्रूर हत्या हुई है। कर्नाटक सरकार जल्द से जल्द जांच करने और दोषियों पर मामला दर्ज करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है। बाजपा को अनर्गल आरोप लगाने की आदत है। यही समय है जब हमें समाज को दिखाना चाहिए कि पूरी राजनीतिक व्यवस्था कैसी है इस प्रकार के अपराध के खिलाफ खड़ी हुई है।

 

सीबीआई को नहीं सौंपेंगे जांच

इस मामले पर सीबीआई जांच की मांग की जा रही है जिसे कर्नाटक के गृहमंत्री ने नकार दिया है। उन्होंने कहा कि हम सीबीआई जांच की मांग सुनकर उन्हें आश्वासन देने आये हैं। हमारा पुलिस विभाग सक्षम है। इसे सीबीआई को सौंपने की जरूरत नहीं है। हमारे विभाग द्वारा जांच पूरी होने के बाद सच सामने आ जाएगा। अभी किसी भी तरह के आरोप लगाना सही नहीं है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस बिना किसी पक्षपात के काम कर रही है और मामले की जांच करने में जुटी हुई है। किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा। घटना के तत्काल बाद ही पुलिस ने एक्शन लिया था।