Breaking News

भाजपा सांसद ने किया ऐलान: पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की स्मृति में सरकार ने सांसद विकास निधि से संवाद केंद्र बनाने की घोषणा की

बलिया (उत्तर प्रदेश)। भारतीय जनता पार्टी सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक रहे पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की स्मृति में सांसद विकास निधि से संवाद केंद्र बनाने की घोषणा की है। इसके लिए उन्होंने अपनी स्थानीय क्षेत्र विकास निधि से 25 लाख रूपये की राशि दिए जाने की भी सिफारिश की। प्रस्तावित संवाद केंद्र(ऑडिटोरियम) का निर्माण बलिया में डिस्ट्रिक्ट सिविल कोर्ट परिसर में किया जाएगा।

भाजपा से बलिया के सांसद मस्त मंगलवार को जिला मुख्यालय पर सिविल बार एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित हुए जहां उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कार्यक्रम के उपरांत जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल को पत्र लिखकर सपा के संरक्षक रहे पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की स्मृति में संवाद केंद्र बनाने के लिए सांसद विकास निधि से पच्चीस लाख रुपए देने की सिफारिश की। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव विलक्षण व्यक्तित्व के धनी थे। एक विनम्र व जमीन से जुड़े नेता के रूप में उन्हें व्यापक रूप से सराहा गया। वह आम लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील थे।

उन्होंने लगन से आम लोगों की सेवा की व लोकनायक जयप्रकाश नारायण व डा. राम मनोहर लोहिया के आदर्शो को लोकप्रिय बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। भाजपा सांसद ने यादव के आपातकाल के दौरान किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि यादव ने रक्षा मंत्री के रूप में एक मजबूत भारत के लिए कार्य किया। उन्होंने बताया कि मुलायम सिंह यादव की स्मृति में जिला सिविल कचहरी बलिया में सभागार भवन का निर्माण होगा। गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव का पिछले दिनों निधन हो गया था।