Breaking News

बीजेडी सांसद पिनाकी मिश्रा ने कहा-मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि कांग्रेस पार्टी जीत के जबड़े से हार छीनने में माहिर है

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने मंगलवार को मणिपुर मुद्दे पर लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस के आरोप का नेतृत्व किया। अविश्वास प्रस्ताव पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने जवाब दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद में अपने दूसरे अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रहे हैं, जो प्रधानमंत्री के रूप में उनके दूसरे कार्यकाल का पहला प्रस्ताव है। हालांकि, इस बहस में नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल का सरकार को साथ मिला है। अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए बीजेडी सांसद पिनाकी मिश्रा ने कहा कि मैं आज केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन नहीं कर सकता, भले ही हम एक राजनीतिक दल के रूप में भाजपा के खिलाफ हैं।

बीजेडी सांसद ने कहा कि मैं केंद्र सरकार द्वारा ओडिशा के लिए किए गए कई कामों के लिए आभारी हूं, यही कारण है कि, किसी भी मामले में, मैं आज कांग्रेस पार्टी द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए अपनी पार्टी और नेता की ओर से खुद को मनाने में असमर्थ हूं। बीजेडी सांसद पिनाकी मिश्रा ने कहा कि मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि कांग्रेस पार्टी जीत के जबड़े से हार छीनने में माहिर है। वे अपना चेहरा बिगाड़ने के लिए अपनी नाक काटने में भी बहुत माहिर होते हैं। उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि जब भी प्रधानमंत्री इस सदन में बोलने के लिए खड़े हुए हैं, उन्होंने कांग्रेस पार्टी को मुश्किल में डाल दिया है। यह सामान्य ज्ञान, तर्क, राजनीतिक समझ की अवहेलना करता है।

इसके साथ ही विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि इस देश के लोग तय करेंगे कि प्रधानमंत्री ने न बोलने का फैसला किया है कि यह सही था या गलत। आपको मामले को लोगों तक ले जाना होगा। सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा कि मणिपुर की घटना बेहद संवेदनशील है। सरकार इस मामले में बेहद असंवेदनशील रही है। उन्होंने कहा कि यह अहंकारी सरकार है, यह पूरी तरह से मानवाधिकार का उल्लंघन था। हिंसा को अंजाम देने के लिए महिलाओं को साधन के रूप में इस्तेमाल करना संवैधानिक लोकतंत्र में अस्वीकार्य है…यह एक राज्य-प्रायोजित जातीय हिंसा थी।