Breaking News

बिहार टेªन एक्सीडेंट: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों के परिवारों को 4.4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को उन लोगों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की, जिनकी कल रात बक्सर में दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर जाने से मौत हो गई थी। बिहार के बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास बुधवार रात 9:53 बजे हुई इस घटना में कम से कम चार यात्रियों की जान चली गई और 70 अन्य घायल हो गए। नीतीश ने यह भी कहा कि जैसे ही घटना की जानकारी मिली वहां बचाव कार्य शुरू हो गया। हादसे में 4 लोगों की मृत्यु हो गई है। एक मृतक बिहार का रहने वाला था। हम सभी की सहायता करेंगे। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

एसी III टियर के दो डिब्बे पलट गए, जबकि चार अन्य डिब्बे पटरी से उतर गए। इससे पहले, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक बयान जारी कर कहा कि आपदा प्रबंधन और स्वास्थ्य विभागों को अधिक से अधिक लोगों को जल्द से जल्द राहत सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने के लिए कहा गया है। वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी(राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, “ये घटना बेहद दुखद है… मैं घटना में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं और आशा करता हूं कि रेलवे प्रशासन जल्द से जल्द इस मामले की जांच करवाकर दोषियों पर कार्रवाई करेगा ताकि भविष्य में इस तरह की घटना से बचा जा सके।”

 

 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि भयावह दृश्य है। यहां की जनता ने जिस प्रकार से राहत बचाव कार्य में सहयोग किया वह सराहनीय है। यहां के लोगों ने हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं, जिलाअध्यक्ष को जानकारी दी। मैंने रेल मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री के कार्यलय तक जानकारी दी। राहत बचाव कार्य शुरू हो गया है। आसपास के अस्पतालों को जानकारी दी गई… रेवले की टीम आ चुकी है, हम परिचालन की व्यवस्था को सुदृढ़ करने में लगे हैं। जांच पड़ताल चल रही है। बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है…रेल प्रशासन इसकी जांच करेगा। आसपास के गांव के लोगों और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लोगों को (ट्रेन से) बाहर निकालने में मदद की। वहां कुछ लोग हताहत हुए हैं…रेल प्रशासन इसकी जांच करेगा।