Breaking News

बीमार लालू को लेकर बड़ी खबर : दिल्‍ली एम्‍स ने इलाज के लिए भेजे गए लालू यादव को एडमिट करने से किया इनकार

पटना, । : राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ) से जुड़ी यह आज की सबसे बड़ी खबर है। मंगलवार को तबीयत खराब होने के बाद उन्‍हें चिकित्सकों की सलाह पर अचानक रांची के रिम्‍स (अस्‍पताल) से एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान ) भेजा गया। लालू दिल्‍ली एम्‍स देर शाम पहुंचे, लेकिन वहां मेडिकल जांच में चिकित्‍सकों ने उन्‍हें एम्‍स में भर्ती करने से इनकार कर दिया है। अब बुधवार की शात में उन्‍हें वापस रांची के रिम्‍स (अस्‍पताल) भेजा जा सकता है।

विदित हो कि अचानक तबीयत खराब होने के बाद लालू प्रसाद यादव को रिम्‍स के मेडिकल बोर्ड की अनुमति से बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्‍स भेजा गया है। उन्‍हें एयर एंबुलेंस से ले जाने के लिए दिल्‍ली से बेटी मीसा भारती रांची पहुंचीं। लालू परिवार के अन्‍स सदस्‍य सीधे दिल्‍ली गए। देर शाम वे दिल्‍ली एम्‍स पहुंचे, जहां उन्‍हें इमरजेंसी वार्ड में रखा गया है। एम्‍स ने अपनी मेडिकल जांच में लालू प्रसाद यादव की स्थिति को गंभीर नहीं पाया है। इसके बाद अस्‍पताल ने उन्‍हें एडमिट करने से इनकार कर दिया है।

विदित हो कि लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में बीते 21 फरवरी को सीबीआइ कोर्ट ने पांच साल जेल की सजा दी थी। लालू इसके अलावा चारा घोटाला के अन्‍य मामलों में सजा पाकर बेल पर हैं। डोरंडा कोषागार मामले में जेल की सजा के बाद खराब स्वास्थ्य के कारण उन्हें रांची के रिम्स (अस्‍पताल) में भर्ती कराया गया। वहां डाक्‍टरों ने उनकी किडनी के केवल 20 प्रतिशत काम करने व अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से दिल्ली एम्‍स रेफर किया था। रांची रिम्स के डाक्टरों के अनुसार लालू की किडनी लगातार खराब हो रही है।