Breaking News

इंदौर में रामनवमी के मौके पर बड़ा हादसा, बावड़ी की छत धंसने से 25 लोगों के गिरने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में राम नवमी के मौके पर बड़ा हादसा हो गया है। इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम के दौरान पुरातन बावड़ी की छत धंसने से कम से कम 25 लोगों के उसमें गिरने की आशंका है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने यह जानकारी दी। घटना के बाद ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर 10 लोगों को सुकशल बाहर निकाला गया है।

अधिकारियों ने बताया कि पटेल नगर के मंदिर में लगभग 50 फीट गहरी बावड़ी की छत धंसने के हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। रेस्क्यू टीम रस्सियां डालकर लोगों को बाहर निकालने के प्रयास में जुटी हुई है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मंदिर में पुरातन बावड़ी की छत पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी और छत ज्यादा लोगों का बोझ नहीं सहन कर सकी। घटना स्नेह नगर के पास पटेल नगर में बने बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हुआ है।

सीएम शिवराज की घटना पर नजर
इस घटना के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है और वो स्थिति पर नजर बनाए हुए है। उन्होंने घटना पर संज्ञान लेते हुए इंदौर कलेक्टर और कमिश्नर को रेस्क्यू अभियान तेज करने के निर्देश दिए है। बता दें कि अबतक 10 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है और उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। नौ लोग अब भी इसमें फंसे हुए है। सभी को निकालने के लिए रेस्क्यू टीम जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक जब ये घटना हुई तब रामनवमी का हवन मंदिर में किया जा रहा था। इस हवन में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। वहीं छत गिरने के बाद जल्दी ही लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है। मगर रेस्क्यू ऑपरेशन में थोड़ी दिक्कत आ रही है क्योंकि कुएं में पानी है।