Breaking News

G-23 के नेताओं की बैठक से पहले गांधी परिवार को शिवसेना का साथ मिला

उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनावों में पार्टी की करारी हार के बाद कांग्रेस में कलह पैदा हो गई है। इस बीच पार्टी के जी 23 के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के आवास पर बैठक करेंगे। कांग्रेस के जी 23 के नेताओं की बैठक से पहले गांधी परिवार को शिवसेना का साथ मिला है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में गांधी परिवार का समर्थन करते हुए जी 23 नेताओं की तुलना सड़े हुए आम से की है।

सामना में शिवसेना ने लिखा कि जी 23 का समूह सड़ा हुआ आम है। लेकिन कांग्रेस संगठन को आज गांधी ही चाहिए। शिवसेना ने अपने संपादकीय में लिखा कि गांधी नेतृत्व छोड़ दें ये ठीक है लेकिन कांग्रेस को आगे ले जानेवाला और जीत दिलाने वाला नेता क्या जी 23 के गुट में है? इसके साथ ही सामना में शिवसेना ने कड़ा प्रहार करते हुए लिखा कि थाली और कटोरी में खा पीकर कई बार डकार लेकर स्वस्थ्य हुए नेता जी 23 में हैं और कांग्रेस की पराजय पर विलाप कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पांच राज्यों में हाल में हुए विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस के भीतर असंतोष का स्वर बढ़ने के बीच पार्टी के ‘जी 23’ समूह के नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के आवास पर बैठक करेंगे। ‘जी23’ समूह के नेताओं ने कई ऐसे कांग्रेस को नेताओं को भी आमंत्रित किया है जो इस समूह का हिस्सा नहीं है, लेकिन वे महसूस करते हैं कि पार्टी में बदलाव जरूरी है।