Breaking News

दीवाली में जितने पटाखे नहीं फूटते, गुजरात में उतने पेपर फूटते हैं, केजरीवाल ने कहा-गुजरात में सरकार बनने पर फरवरी में होंगे तलाटी के पेपर

अहमदाबाद। गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को भावनगर में एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सुन रहे थे कि वे अगले 10 दिनों के भीतर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लेंगे। लेकिन अब मुझे लगता है कि वे उन्हें अगले 2-3 दिनों में गिरफ्तार कर लेंगे।

फरवरी में होगा तलाटी का पेपर

केजरीवाल ने कहा कि दीवाली में जितने पटाखे नहीं फूटते, गुजरात में उतने पेपर फूटते हैं। मैं आश्वासन देता हूं कि दिसंबर में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, फरवरी में तलाटी के पेपर होंगे। अप्रैल तक नतीज़े आएंगे और सभी सफल कैंडिडेट की अप्रैल में ही पोस्टिंग होगी। इसी बीच उन्होंने अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था को लेकर छपे आलेख का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े ताकतवर देश अमेरिका के अखबार न्यूयॉर्क टाउम्स में दिल्ली के बच्चों और मनीष सिसोदिया की फोटो छपी है।

उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क टाइम्स में मनीष सिसोदिया की फोटो देख इनके नेता ने कहा कि क्या है ये ? हमारी फोटो क्यों नहीं छपी ? इस पर भाजपा नेता ने न्यूयॉर्क टाइम्स को फोन किया और कहा कि एक मिलियन देंगे, हमारी फोटो छापो। न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि हम नहीं छापेंगे। भाजपा नेता ने कहा कि हम 100 करोड़ रुपए देंगे। न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि हम बिकते नहीं, ये तुम्हारा वाला मीडिया नहीं है। इन लोगों को लगता है कि दुनिया में सबकुछ बिकता है।

केजरीवाल ने कहा कि जब हम गुजरात आते हैं तो यहां के भाजपा नेताओं से पूछा कि जनता के लिए कुछ करते क्यों नहीं ? उन्होंने कहा क्यों करें? ज़रूरत नहीं। ऐसे ही वोट मिल रहे हैं। कांग्रेस को देंगे तो उन्हें भाजपा में ले आएंगे। अब आम आदमी पार्टी आ गई है, पहली बार इनको नानी याद आ रही है। इसी बीच पत्रकारों से केजरीवाल ने कहा कि जितनी भी सरकारी सुविधाएं बंद की गई है, हम उन तमाम सुविधाओं को वापस बहाल करेंगे और आपसे निवेदन करेंगे कि हमारी सरकार बनने के बाद हमारे पक्ष में मत छापियेगा बल्कि हमारी त्रुटियां निकालिएगा।