Breaking News

Sushant Singh Rajput केस के 36 आरोपियों में से आखिरी आरोपी अनुज केशवानी को भी मिली जमानत

बॉम्बे हाई कोर्ट ने ड्रग्स मामले में अनुज केशवानी को जमानत दे दी। केशवानी को तीन साल पहले बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया गया था। देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान 14 जून, 2020 को राजपूत अपने फ्लैट में मृत पाए जाने के बाद 2020 से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा मामले की जांच की जा रही है। मुंबई के खार निवासी केशवानी (31) को सितंबर 2020 में ड्रग तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

आरोप लगाए गए कि अभिनेता को उनके करीबी लोगों द्वारा ड्रग्स की आपूर्ति की गई थी, जिसके कारण केंद्रीय एजेंसी ने व्यापक कार्रवाई की। न्यायमूर्ति एमएस कार्णिक ने जमानत देते हुए कहा कि आवेदक को एक विचाराधीन कैदी के रूप में लंबे समय तक कैद में रखना, इस तथ्य के साथ कि मुकदमे को समाप्त होने में लंबा समय लगेगा, यह मेरे लिए संतुष्ट होने के लिए पर्याप्त कारक है कि धारा 37 की कठोरता को कम किया जा सकता है। नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 37 के अनुसार, किसी आरोपी को जमानत केवल तभी दी जा सकती है जब अदालत संतुष्ट हो कि यह मानने के लिए उचित आधार हैं कि आरोपी इस तरह के अपराध का दोषी नहीं है, और ऐसा होने की संभावना नहीं है। जमानत पर रहते हुए कोई अपराध करना।

इस मामले में अभिनेता रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक सहित कुल 36 आरोपी थे। जबकि चक्रवर्ती और 33 अन्य आरोपियों को विभिन्न अदालतों ने जमानत दे दी थी, केशवानी एनसीबी छापे के दौरान अपने आवास में व्यावसायिक मात्रा में दवाओं की खोज के कारण हिरासत में रहे। केशवानी के कानूनी प्रतिनिधि, वकील अयाज़ खान और गायत्री गोखले ने बताया कि अभियोजन पक्ष ने 160 गवाहों से पूछताछ करने का प्रस्ताव दिया है। मुकदमे को समाप्त होने में लंबा समय लगने की संभावना है।