Breaking News

अमित शाह कल गुजरात के दौरे पर, सार्वजनिक कार्यक्रमों में होंगे शामिल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को गुजरात के एक दिवसीय दौरे पर जाएंगे और कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। अमित शाह के कार्यक्रमों में भगवान जगन्नाथ मंदिर में पूजा, दो पार्कों का उद्घाटन, एक रेलवे फ्लाईओवर और एक अस्पताल का ‘भूमिपूजन’ शामिल है। जानकारी के मुताबिक शाह सोमवार देर शाम तक गुजरात पहुंचेंगे और मंगलवार को होने वाले पांच सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

मंगलवार का यह है कार्यक्रम

मंगलवार को, गृह मंत्री अपने दिन की शुरुआत गुजरात के अहमदाबाद के जमालपुर इलाके में जगन्नाथ मंदिर में सुबह करीब 3.45 बजे ‘मंगला आरती’ (पूजा का हिस्सा) में शामिल होकर करेंगे। अहमदाबाद के न्यू राणिप में, गृह मंत्री अमदावद नगर निगम (एएमसी) द्वारा सुबह करीब 9.15 बजे एक नवनिर्मित पार्क का उद्घाटन करेंगे। इसके कुछ मिनट बाद, गृह मंत्री अहमदाबाद के चंदलोडिया क्षेत्र में एएमसी और रेलवे द्वारा नवनिर्मित जगतपुर रेलवे फ्लाईओवर का भी उद्घाटन करेंगे। शाह बाद में अहमदाबाद में क्रेडाई गार्डन क्षेत्र में एक सार्वजनिक पार्क का उद्घाटन करेंगे। गृह मंत्री बाद में अहमदाबाद के बावला इलाके में त्रिमूर्ति अस्पताल के ‘भूमि पूजन’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

शनिवार को भी गुजरात में थे

शनिवार को भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात का दौरा किया था। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ कच्छ में चक्रवात बिपोरजॉय से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया था। अमित शाह ने कहा कि चक्रवात बिपोरजॉय के कारण एक भी हताहत होने की सूचना नहीं है। गुजरात सरकार और केंद्रीय एजेंसियों ने चक्रवात के दौरान लोगों की जान बचाने के लिए जिस तरह से काम किया है, वह टीमवर्क का एक उत्कृष्ट उदाहरण है। उन्होंने लोगों से से मुलाकात के बाद कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने समीक्षा बैठक रखी थी जिसमें तंत्र को सतर्क करने के लिए अलग-अलग बैठक, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और सूचनाओं को आदन प्रदान हुआ। 140 किमी की रफ्तार के साथ चक्रवात जब तट से टकराता है और तीसरे दिन इसकी समीक्षा करते हैं तब पता चलता है कि एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई है, तब काम करने का संतोष होता है।