Breaking News

अमित शाह ने वेल्लोर में कहा.-नरेन्द्र मोदी सरकार ने ही भारत को सुरक्षित बनाने का भी काम किया है

केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने नौ वर्ष पूरे होने पर पार्टी के नातओं द्वारा देश के अलग अलग राज्यों के दौरे लगाए जा रहे है। इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी तमिलनाडु के वेल्लोर में एक रैली को संबोधित किया। उन्होंने जनता के समक्ष मोदी सरकार द्वारा बीते नौ वर्षों में हासिल की गई उपलब्धियों को रखा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कहते हैं, “सीएम स्टालिन ने मुझसे सार्वजनिक रूप से एक सवाल पूछा- पीएम नरेंद्र मोदी ने 9 साल में तमिलनाडु के लिए क्या किया? मैं यहां आपको नौ साल का हिसाब देने आया हूं। मेरी बात सुनिए और हिम्मत है तो इसका जवाब भी दीजिए।”

 

उन्होंने कहा कि 10 साल तक, तमिलनाडु में कांग्रेस और द्रमुक सरकार ने 12,000 करोड़ रुपये के घोटालों में लिप्त रहे। हालाँकि, पिछले 9 वर्षों में, मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है। मोदी सरकार ने दुनिया भर मे भारत का मान बढ़ाने का काम किया है। नरेन्द्र मोदी सरकार ने ही भारत को सुरक्षित बनाने का भी काम किया है। साथ ही अभी नई संसद भवन का लोकार्पण किया और तमिलनाडु के चोल साम्राज्य के Sengol को संसद भवन में स्थापित किया।

 

उन्होंने कहा कि हाल ही में काशी और सौराष्ट्र में तमिल संगमम का आयोजन किया गया। इन आयोजनों के माध्यम से, पीएम मोदी ने गुजरात और यूपी में तमिलनाडु की समृद्ध संस्कृति और साहित्य को बढ़ावा दिया। मोदी सरकार द्वारा चेन्नई-बेंगलुरु एक्सप्रेसवे के लिए 50,000 करोड़ रुपये प्रदान किए गए हैं। चेन्नई मेट्रो फेज 1 और 2 के लिए 72,000 करोड़ रुपए दिए गए हैं।

 

डीएमके सरकार पर साधा निशाना

डीएमके सरकार के यूपीए का हिस्सा थी, हालांकि विभिन्न परीक्षाओं में तमिलनाडु के युवाओं के पास तमिल में परीक्षा देने का विकल्प नहीं था। हालांकि, अब अखिल भारतीय सेवाएं, सीएपीएफ और एनईईटी परीक्षाएं तमिल भाषा में लिखी जा सकती हैं। 18 साल तक डीएमके यूपीए का हिस्सा थी। उन्हें बताना होगा कि वे मदुरै में एम्स क्यों नहीं बना पाए।