Breaking News

यूपी में अगले 72 घंटों में 30 जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा। पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह से नदियों में जलस्तर बढ़ता ही जा रहा है। कई इलाके तो पहले से ही बाढ़ से प्रभावित है और कई जिलों में बाढ़ का खतरा लगातार बढ़ रहा है। नदियों में उफान की वजह से आसपास के इलाकों में भी पानी भर गया है। इसी बीच आज मौसम विभाग ने एक बार फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। यूपी में अगले 72 घंटों में 30 जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी है।

बता दें कि यूपी में हो रही बारिश की वजह से लोगों की मुसीबतें बढ़ती ही जा रही है। राज्य में यमुना, गंगा नदी के अलावा दूसरी नदियों का भी जलस्तर बढ़ा है। कई इलाके बाढ़ से प्रभावित है। आगरा में भी यमुना का पानी भर गया है, 45 साल बाद ताजमहल तक पानी पहुंच गया है। बारिश से कई हादसें भी हुए है और 4 लोगों की मौत हो गई है। कानपुर में गंगा नदी का स्तर भी लगातार बढ़ रहा है। मथुरा में यमुना ने खतरे के निशान को पार कर लिया है। प्रयागराज में भी लगातार नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक भारी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है। इसके लिए विभाग ने आज यानी सोमवार को राज्य के 41 जिलों में येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है।

PunjabKesari

इन इलाकों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक सहारनपुर, मुजफ्फरपुर, शामली, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, बदायूं, बागपत, बुलंदशहर, एटा, अलीगढ़, अमरोहा, कन्नौज, हाथरस, कानपुर देहात, कानपुर, प्रयागराज, कासगंज, मिर्जापुर, मोहनपुरी, मथुरा, कौशांबी, शामली, संभल और सोनभद्र में आज गरज चमक के साथ बारिश होगी। वहीं, बांदा, चित्रकूट, आगरा, इटावा, फिरोजाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, सुल्तानपुर, महोबा, जौनपुर, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र और आसपास के इलाकों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी है।