Breaking News

अखिलेश यादव ने अयोध्या में राम मन्दिर पर कहा-मन्दिर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बन रहा है, मन्दिर सभी का है अयोध्या सभी की है

लखनऊ दिल्ली में अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने जनता से झूठे वादे किये हैं। उत्तर प्रदेश में बिजली का एक भी संयंत्र नहीं लगा। आज प्रदेश को जो बिजली मिल रही है, वह समाजवादी सरकार के दौरान बनाये गये पावर प्लांटों से मिल रही है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा धर्म के नाम पर जनता को गुमराह कर रही है। अयोध्या में राम मन्दिर पर कहा कि मन्दिर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बन रहा है। मन्दिर सभी का है। अयोध्या सभी की है, केवल भाजपा की नहीं। हम लोग भी पूजा करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश में एसा कोई काम नहीं किया है, जिसे लेकर जनता से वोट मांग सके। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन एकजुट है। समय आने पर सीटों के बंटवारे पर गठबंधन आपस में बैठकर फैसला कर लेगा।

दिल्ली में अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने जनता से झूठे वादे किये हैं। उत्तर प्रदेश में बिजली का एक भी संयंत्र नहीं लगा। आज प्रदेश को जो बिजली मिल रही है, वह समाजवादी सरकार के दौरान बनाये गये पावर प्लांटों से मिल रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के लोकसभा क्षेत्र में टमाटर की महंगाई पर आवाज उठाने वाले दुकानदार और उसके बेटे को जेल भेज दिया गया।

अखिलेश यादव ने कहा कि इन्वेस्टमेंट के नाम पर केवल इवेन्ट हुआ है। सरकार कह रही है कि 33 लाख करोड़ का एमओयू हुआ है लेकिन कोई भी निवेश जमीन पर नहीं उतरा है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में छुट्टा जानवरों की समस्या भाजपा सरकार की देन है। हर दिन प्रदेश में जानवरों के कारण किसी न किसी की मौत हो रही है। अखिलेश ने कहा कि लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या हुई लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिला। कहा कि समाजवादियों ने उत्तर प्रदेश को देश का सबसे बेहतरीन डिजाइन का आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे दिया। इसी एक्सप्रेस-वे पर प्रधानमंत्री जहाज से उतरे थे।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर के विचारों, डॉ राममनोहर लोहिया के सिद्धांतों और नेताजी के संघर्षों पर चलते हुए लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है। हम बाबा साहब के विचारों पर चलने वालों से अपना रिश्ता और मजबूत कर रहे हैं। उन्होंने मणिपुर में महिलाओं और बेटियों के साथ हुई घटना को शर्मनाक करार दिया।