Breaking News

जंग के बीच भारत में फंसे ईरानी मेहमान की अखिलेश ने की मदद, कहा-इंसानियत से बड़ा कोई धर्म और मदद से बड़ी कोई इबादत नहीं

लखनऊ  इजरायल और हमास के जंग के बीच भारत में फंसे ईरानी मेहमानों की सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मदद की है। अखिलेश यादव ने कहा कि इंसानियत से बड़ा कोई धर्म और मदद से बड़ी कोई इबादत और कुछ नहीं, कुछ और नहीं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इजरायल और हमास के बीच युद्ध के चलते भारत पहुंचे ईरानी मेहमानों की मदद की है। बताया जा रहा है कि ईरानी समीरा फाजली और सैयद मोहम्मद रेजा विश्वशांति के लिए साइकिल से भारत भ्रमण पर निकले थे। इसी दौरान इजरायल और हमास का युद्ध शुरू हो गया। इस युद्ध की वजह से उनकी वापसी की टिकट रद्द हो गई और वे दोनों भारत में ही फंस गए। वहीं, अखिलेश यादव ने उनकी वापसी की टिकट कराई है।

दोनों की साइकिल यात्रा जारी थी और रुपये खत्म हो चुके थे, तभी एक व्यक्ति की मदद से दोनों सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मिले। अखिलेश यादव ने दोनों की मदद की। अखिलेश यादव एक्स पर लिखा कि ‘इंसानियत से बड़ा कोई धर्म और मदद से बड़ी कोई इबादत और कुछ नहीं, कुछ और नहीं। जंग के हालातों की वजह से ईरान से आकर हमारे देश में फंसे इन मेहमानों की देश वापसी में हम कुछ कर पा रहे हैं, ये हमारी खुशकिस्मती है। देश की छवि दुनिया में सिर्फ कहने से नहीं, कुछ अच्छा करने से बनती है।’ भारत में फंसी ईरानी समीरा फाजली और सैयद मोहम्मद रेजा ईरान की राजधानी तेहरान के पास स्थित सावेह शहर के रहने वाले हैं। समीरा एक कंपनी में एचआर हैं और मोहम्मद आर्टिस्ट हैं।