Breaking News

आदित्य ठाकर, मधुकेश्वर देसाई दुनिया के सबसे होनहार सार्वजनिक शख्सियतों की सूची में शामिल, WEF लिस्ट में इस राजनेता को भी मिली जगह

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) ने शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता आदित्य ठाकरे और बीजेपी यूथ विंग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मधुकेश्वर देसाई को 40 साल से कम उम्र के दुनिया के सबसे होनहार सार्वजनिक शख्सियतों की सूची में शामिल किया। लगभग 100 नए सदस्यों की सूची की घोषणा करते हुए इसके फोरम ऑफ यंग ग्लोबल लीडर्स, डब्ल्यूईएफ ने कहा कि नए प्रवेशों में होनहार राजनीतिक नेता, नवोन्मेषी उद्यमी, खेल बदलने वाले शोधकर्ता और दूरदर्शी कार्यकर्ता शामिल हैं, जो अपने समुदायों, देशों और दुनिया में सकारात्मक और स्थायी परिवर्तन को गति दे रहे हैं।

इसने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि फोरम के सदस्य नोबेल पुरस्कार प्राप्तकर्ता, राज्य के प्रमुख, फॉर्च्यून 500 कंपनियों के सीईओ और ग्रैमी पुरस्कार विजेता बन गए हैं। शिवसेना (यूबीटी) नेता और राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी ने एक ट्वीट में कहा, “2023 के दुनिया के सबसे होनहार युवा वैश्विक नेताओं में डब्ल्यूईएफ द्वारा स्वीकार किए जाने के लिए आदित्य ठाकरे को बहुत-बहुत बधाई। सूची में शामिल अन्य भारतीय व्यवसाय और शिक्षा के क्षेत्र से थे।

तन्वी रत्ना, संस्थापक और सीईओ, पॉलिसी 4.0। रिसर्च फाउंडेशन; आकृति वैश, सह-संस्थापक और सीईओ, Jio Haptik Technologies Limited; सुदर्शन वेणु, प्रबंध निदेशक, टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड और विबिन बी जोसेफ, कार्यकारी निदेशक और सीईओ, बायोजेन 2023 के यंग ग्लोबल लीडर्स क्लास के नए सदस्य हैं।