Breaking News

54 वर्ष की उम्र में अंतरराष्ट्रीय ख्याति हासिल करने वाले अभिनेता मैथ्यू पेरी का निधन

लॉस एंजिलिस (अमेरिका)। मशहूर टेलीविजन धारावाहिक “फ्रेंड्स” में चैंडलर बिंग की भूमिका निभाकर अंतरराष्ट्रीय ख्याति हासिल करने वाले अभिनेता मैथ्यू पेरी का निधन हो गया है। वह 54 वर्ष के थे। ‘लॉस एंजिलिस टाइम्स’ और सिलेब्रिटी वेबसाइट ‘टीएमजेड’ के अनुसार, एमी पुरस्कार के लिए नामांकित अभिनेता लॉस एंजिलिस में अपने घर में शनिवार को मृत पाए गए। दोनों समाचार संगठनों ने अज्ञात सूत्रों के हवाले से पेरी के निधन की जानकारी दी। पेरी के प्रचारक और अन्य प्रतिनिधियों ने अभी अभिनेता के निधन की खबर पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

फ्रेंड्स स्टार मैथ्यू पेरी के ऐसे अचानक निधन हो जाने की खबर ने दुनियाभर में मौजूद उनके चाहनेवालों का दिल तोड़ दिया है। लोग सोशल मीडिया पर अभिनेता को श्रद्धांजलि देते नजर आ रहे हैं। वहीं ‘फ्रेंड्स’ का निर्माण करने वाले वार्नर ब्रदर्स टेलीविजन ग्रुप ने एक बयान में कहा, ‘हम अपने प्रिय मित्र मैथ्यू पेरी के निधन से टूट गए हैं।’ फ्रेंड्स के सभी 10 सीज़न को प्रसारित करने वाले चैनल ने भी अभिनेता की मौत पर दुख व्यक्त किया और कहा, ‘मैथ्यू पेरी के इतनी जल्दी निधन से हम अविश्वसनीय रूप से दुखी हैं।’

‘फ्रेंड्स’ के 10 सीजन में पेरी के अभिनय ने उन्हें हॉलीवुड के सबसे मशहूर अभिनेताओं में से एक बना दिया था। चैंडलर की भूमिका में उन्होंने जॉय और रॉस के एक व्यंग्यात्मक लेकिन असुरक्षित और मानसिक रूप से परेशान ‘रूममेट’ की भूमिका निभायी थी। यह सीरीज टेलीविजन के सबसे हिट धारावाहिकों में से एक थी और युवाओं ने इसे काफी पसंद किया था। यह सीरीज 1994 से 2004 तक प्रसारित की गयी थी। पेरी को ‘फ्रेंड्स’ में उनकी भूमिका के लिए एमी पुरस्कार के लिए नामांकित भी किया गया था।