Breaking News

कड़ी सुरक्षा के बीच विजयवाड़ा में एसीबी एन. चंद्रबाबू नायडू को कोर्ट में किया पेश, नायडू का आरोप गैरकानूनी तरीके से सात घंटे तक हिरासत में रखा

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) नेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू को रविवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच विजयवाड़ा में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) अदालत कक्ष में पेश किया गया। नायडू ने इस दौरान कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसमें दावा किया गया है कि उन्हें सीबी सीआईडी ने गैरकानूनी तरीके से सात घंटे तक हिरासत में रखा था। चंद्रबाबू नायडू को शनिवार को कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। नायडू की कानूनी रक्षा का नेतृत्व सुप्रीम कोर्ट के प्रसिद्ध वकील सिद्दार्थ लूथरा ने किया। अदालत के बाबर नायडू की गिरफ्तारी का विरोध प्रदर्शन हो रहा था। विजयवाड़ा में अदालत कक्ष में टीडीपी के वरिष्ठ नेताओं और पार्टी के वफादारों की कमी नहीं थी, जो अपनी पार्टी अध्यक्ष के साथ एकजुटता दिखाने के लिए इकट्ठे हुए थे।

इस अदालती उपस्थिति तक की गाथा में अपने उतार-चढ़ाव थे। सुबह 3:40 बजे, नायडू को कई चिकित्सीय परीक्षणों के लिए विजयवाड़ा के सरकारी जनरल अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद पिछले दिन कुंचनपल्ली में आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के विशेष जांच दल (एसआईटी) कार्यालय में 10 घंटे की कठिन पूछताछ सत्र चला। नायडू ने खुद कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसमें दावा किया गया है कि उन्हें सीबी सीआईडी ने गैरकानूनी तरीके से सात घंटे तक हिरासत में रखा था। उन्होंने दावा किया कि उनकी बस को 8 सितंबर को घेर लिया गया था, जिससे उनके पास आने-जाने का कोई साधन नहीं बचा। कथित तौर पर उनकी गिरफ्तारी रात 11 बजे होने के बावजूद, आधिकारिक रिकॉर्ड में केवल सुबह 6 बजे औपचारिक गिरफ्तारी का संकेत दिया गया। इसके अलावा, नायडू को किसी भी अदालत में पेश किए बिना मंगलागिरी में सीबी सीआईडी कार्यालय ले जाया गया।

 

इन घटनाओं के आलोक में, नायडू की कानूनी टीम ने तेजी से अदालत के समक्ष तत्काल पेशी की मांग की, एक याचिका जिस पर शीघ्र ही विजयवाड़ा अदालत में सुनवाई होनी है। नायडू के कानूनी प्रतिनिधियों, सीबी सीआईडी अधिकारियों और राज्य सरकार के प्रतिनिधियों को छोड़कर सभी व्यक्तियों से अदालत कक्ष को हटा दिया गया है। मामला लगातार सामने आ रहा है, जिससे काफी ध्यान आकर्षित हो रहा है और नायडू की हिरासत और गिरफ्तारी की परिस्थितियों पर सवाल उठ रहे हैं।