Breaking News

IND vs NZ: टीम इंडिया की हैट्रिक जीत पर बोले विराट, आखिरी ओवर में सोच रहा था…

 न्यूजीलैंड के खिलाफ ( India vs New Zealand) पांच टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया बहुत ही रोमांचक अंदाज में जीत दर्ज की. मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बताया कि वे आखिरी ओवर में क्या सोच रहे थे.

पहले मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर में बाजी पलटकर मैच टाई किया. फिर रोहित शर्मा ने आखिरी दो गेंदों में लगातार दो छक्के लगाकर टीम इंडिया के लिए इतिहास रच दिया. विराट ने मैच के बाद पारी के आखिरी ओवर और सुपर ओवर के रोमांच दोनों के बारे में बात की.

विराट ने मैच के बाद कहा, “एक समय लगा कि हम यह मैच हार गये. मैंने अपने कोच से कहा था कि जिस तरह से विलियम्सन ने बैटिंग की और उन्होंने टीम को लीड किया, वे मैच में जीत के हकदार थे.”

विराट ने अपनी टीम के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा, “हमें नाजुक मौकों पर विकेट मिले, एक बार फिर शमी ने अपना अनुभव दिखाया और ऑफ स्टंप के बाहर दो गेंदें रखी. आखिरी गेंद पर हमने चर्चा की और तय किया कि हमें स्टंप्स पर गेंद लगानी होगी, नहीं तो सिंगल तय है और हम मैच गंवा देंगे. और शमी ने विकेट लेकर मैच पलट दिया.”

सुपर ओवर के बारे में विराट ने कहा, “सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने हम पर फिर दबाव डाला, लेकिन रोहित आज शानदार थे. पहले हाफ और सुपर ओवर दोनों में हम जानते थे कि अगर हमें एक हिट मिली तो गेंदबाज दबाव में आ जाएगा, क्योंकि रोहित एक क्लीन हिटर हैं.”

विराट ने कहा,  “आखिर में दिन हमारा रहा और इस खूबसूरत गेम का हिस्सा होना शानदार रहा. जब शमी ने वे दो डॉट गेंदें फेंकी. मुझे तब लगा कि हम सुपर ओवर में जा सकते हैं, यदि हमें विकेट मिला तो. सुपर ओवर में हमारी यही बातचीत रही कि न्यूजीलैंड दबाव महसूस कर रही होगी क्योंकि उनके हाथ से मैच निकल गया. केन ने बुमराह के खिलाफ बढ़िया शॉट्स खेले जो दुनिया के बेहतरीन डेथ ओवर गेंदबाजों में से एक हैं. गेम सी सॉ खेल की तरह था.”

आगे के मैचों के बारे में विराट ने कहा, “हम 5-0 से जीतने की कोशिश करेंगे. सुंदर और सैनी जैसे खिलाड़ी बाहर हैं वे मैच में आने के हकदार हैं. हमारा इरादा बाकी दोनों मैच जीतने का है.”