Breaking News

ओवैसी के बाद मोहम्मद कैफ का इमरान को करारा जवाब, कहा- पाकिस्तान में हिंदुओं को देखो

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का पाकिस्तान पीएम इमरान खान पर किया हुआ एक ट्वीट काफी चर्चा में है. मोहम्मद कैफ का ट्वीट इमरान खान के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि, ‘हम मोदी सरकार को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ किस तरह व्यवहार किया जाता है. भारत में लोग कह रहे हैं कि अल्पसंख्यकों के साथ समान नागरिकों की तरह व्यवहार नहीं हो रहा है.’ इससे पहले अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और असदुद्दीन ओवैसी ने भी इमरान के बयान की कड़ी निंदा करते हुए खुद के देश यानि पाकिस्तान के हालात सुधारने की बात कही थी.

नसीरुद्दीन शाह ने देश के हालात पर चिंता जाहिर की थी 
गौरतलब है कि नसीरुद्दीन शाह ने देश के हालात पर चिंता जाहिर की थी और उन्होंने कहा था कि ‘वो बच्चों को लेकर देश में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं’. उन्होंने बुलंदशहर का भी जिक्र करते हुए कहा था कि इंसान के हत्यारे की जगह गाय के हत्यारों को पकड़ने को तरजीह दी जा रही है. अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बयान के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान में एक आयोजित कार्यक्रम में नसीर और भारत के मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि ‘वो हिंदुस्तान को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों से कैसे बर्ताव करते हैं’. इस बयान के बाद कई लोगों ने इमरान की आलोचना की थी.

मोहम्मद कैफ ने इमरान को आईना दिखाते हुए लिखा 
इस बार मोहम्मद कैफ ने इमरान को आईना दिखाते हुए लिखा है कि ‘विभाजन के समय पाकिस्तान में करीब 20 प्रतिशत अल्पसंख्यक थे. लेकिन अब दो प्रतिशत बचे हैं. वहीं दूसरे तरफ भारत में आजादी के बाद अल्पसंख्यक आबादी लगातार बढ़ी है. मोहम्मद कैफ ने आगे लिखा कि, ‘पाकिस्तान आखिरी देश होगा जो किसी देश को यह बताए कि अल्पसंख्यों से कैसा व्यव्हार किया जाए.’ कैफ का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इससे पहले इमरान को नसीर और ओवैसी ने आड़े हाथों लिया और पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं की सच्चाई के बारे में बताया था.

इमरान खान के बयान के बाद नसीर ने पलटवार करते हुए कहा था कि ‘इमरान खान को अपने देश की समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए. उन्हें मालूम होना चाहिए कि हम 70 साल से लोकतंत्र में हैं और हमें अपने समाज की सुरक्षा करना भली-भांति आती है.

ओवैसी ने भी इमरान पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया 
नसीर के बाद ओवैसी ने भी इमरान पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था कि ‘पाकिस्तानी संविधान के मुताबिक, कोई मुस्लिम ही राष्ट्रपति बनने का पात्र है. भारत में वंचित समुदायों से कई राष्ट्रपति हुए हैं. खान साहब को समावेशी राजनीति और अल्पसंख्यक अधिकारों के बारे में हमसे कुछ सीखना चाहिए.’’