Breaking News

जम्मू कश्मीर: पर्दे के पीछे सरकार बनाने की हलचल, सज्जाद लोन को आगे कर बीजेपी चला रही है ऑपरेशन- सूत्र

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में बीजेपी के समर्थन वापसी के बाद महबूबा मुफ्ती की सरकार गिर चुकी है और राज्यपाल शासन लगा हुआ है. एक ओर खबर है कि सभी पार्टियां सरकार बनाने की संभावना से इनकार कर चुकी हैं. वहीं दूसरी ओर खबर है कि पीपुल्स पार्टी के सज्जाद लोन नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस के कुछ बागी विधायकों के साथ बीजेपी के समर्थन से सरकार बना सकते हैं. हालांकि नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के बड़े नेताओं ने ऐसे किसी भी गठजोड़ से इनकार किया है.

खबरों के मुताबिक पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन सज्जाद लोन इस वक्त दिल्ली में हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की है. पीडीपी के जिन विधायकों का समर्थन सज्जाद लोन के साथ बताया जा रहा है उनके फोन या तो बंद है या फिर वो फोन उठा ही नहीं रहें. इस बीच राज्यपाल ने कल सभी पार्टियों की बैठक बुलाई है, इस बैठक के बाद स्थिति साफ होने की उम्मीद है.

दावा- सज्जाद लोन के संपर्क में हैं ये विधायक
सूत्रों के मुताबिक सज्जाद लोन के समर्थन में जो विधायक हैं उनमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के इश्फाक जब्बार, शमीमा फिरदौस, अल्ताफ कलू और जम्मू से एक विधायक, वहीं पीडीपी से अब्दुल हक़ खान, जावेद मुस्तफा मीर, यूसुफ़ भट, मुश्ताक़ शाह, आबिद अंसारी, अब्बास वानी, ऐजाज़ मीर और ज़हूर मीर शामलि हैं. वहीं कांग्रेस की ओर से सिर्फ उस्मान मजीद ऐसे विधायक हैं जिनका नाम इस लिस्ट में नहीं हैं.

बीजेपी भी कर रही है इनकार
मबबूबा सरकार में मुख्यमंत्री रहे कवींद्र गुप्ता भी इस तरह की संभावना से इनकार कर रहे हैं, हालांकि उनके ही एक बयान से ऐसी चर्चाओं के हवा मिली थी. अब गुप्ता कह रहे हैं कि अगर बीजेपी को सत्ता में रहना होता तो वो समर्थन वापस नहीं लेती. पहले कवींद्र गुप्ता ने कहा था कि राज्य में अभी सरकार नहीं बनेगी, हम कुछ और कर रहे हैं.