Breaking News

पतंजलि की ‘धमकी’ के बाद योगी ने रामदेव से की बात, UP से बाहर नहीं जाएगा फूड पार्क

लखनऊ। यूपी के नोएडा में बनने वाले पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क को शिफ्ट करने की खबरों के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बाबा रामदेव से फोन पर बात की है. जानकारी के मुताबिक, योगी ने बाबा रामदेव को आश्वासन दिया है कि यूपी से बाहर फूड पार्क नहीं जाएगा. यूपी सरकार में उच्च पदस्थ सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इस मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा.

बता दें, मंगलवार को पतंजलि कंपनी के एमडी आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट कर बताया कि पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क को यूपी से बाहर शिफ्ट किया जाएगा.

आचार्य बालकृष्ण ने इस बारे में ट्वीट किया, ‘आज ग्रेटर नोएडा में केन्द्रीय सरकार से स्वीकृत मेगा फूड पार्क को निरस्त करने की सूचना मिली. श्रीराम व कृष्ण की पवित्र भूमि के किसानों के जीवन में समृद्धि लाने का संकल्प प्रांतीय सरकार की उदासीनता के चलते अधूरा ही रह गया. पतंजलि ने प्रोजेक्ट को अन्यत्र शिफ्ट करने का निर्णय लिया.’ बालकृष्‍ण ने ‘आजतक’ से बात करते हुए कहा कि, ‘यूपी में केवल धींगा-मस्ती हो रही है, काम नहीं हो रहा. हमारी फाइल कहां है आप पता करें.’

योगी सरकार ने नहीं दिया टाइटल सूट: पतंजलि

पतंजलि ग्रुप के प्रवक्ता एस के तिजारावाला के मुताबिक, ‘नोएडा में बनने वाले पतंजलि फूड पार्क की जमीन के टाइटल सूट के लिए केंद्र सरकार की ओर से दो बार नोटिस भेजा गया था. लेकिन योगी सरकार की ओर से पतंजलि को टाइटल सूट नहीं सौंपा गया. इस वजह से ये दिक्‍कत आई है. यही नहीं इस वजह से दो और फूड पार्क को लेकर भी दिक्‍कत हो सकती है.’

1666.80 करोड़ रुपये की परियोजना

बता दें, इस परियोजना की लागत 1666.80 करोड़ रुपये थी. ये फूड पार्क 455 एकड़ में बनना था. बाबा रामदेव के मुताबिक, इस फूड पार्क से 8000 से अधिक लोगों को सीधा रोजगार और 80 हजार लोगों को परोक्ष रोजगार मिलता. अखिलेश यादव ने मुख्‍यमंत्री रहते हुए इस फूड पार्क की आधारशिला रखी थी.