Breaking News

हनीप्रीत को नहीं मिलेगी डेरा की गद्दी, जेल से ही राम रहीम संभालेगा कमान

सिरसा, हरियाणा। गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद नए डेरा प्रमुख को लेकर चर्चा चल रही है. इस बीच मंगलवार को डेरा की मैनेजिंग कमेटी की तरफ बड़ा ऐलान किया गया है.

कमेटी ने कहा कि डेरा को गुरमीत राम रहीम जेल से ही संचालित करेंगे. डेरा की मैनेजिंग कमेटी की चेयरपर्सन विपासना इंसां ने बताया कि अभी डेरा के नए प्रमुख को लेकर कोई योजना नहीं है. इसलिए डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम जेल से ही डेरे को संभालेंगे.

डेरा कमेटी ने गुरमीत राम रहीम की कथित दत्तक बेटी हनीप्रीत को लेकर भी अपना स्टैंड साफ कर दिया. उन्होंने कहा कि हनीप्रीत का डेरा में कोई हिस्सा नहीं है, उसका डेरा से कोई लेना-देना नहीं है. इसलिए हनीप्रीत डेरा की वारिस नहीं है.

वहीं दूसरी तरफ गुरमीत के परिवार से नए उत्तराधिकारी को लेकर भी डेरा मैनेजिंग कमेटी ने जानकारी दी. विपासना इंसां ने बताया कि गुरमीत राम रहीम के परिवार से अभी तक किसी ने डेरे की हिस्सेदारी को लेकर कोई दावा नहीं किया है.

बता दें कि रेप के आरोप में 25 अगस्त को पंचकूला की विशेष अदालत ने गुरमीत राम रहीम को दोषी पाया था. जिसके बाद 28 अगस्त को उनकी सजा का ऐलान किया गया. गुरमीत को 20 साल जेल की सजा सुनाई गई.

इसके बाद से ही डेरा के नए प्रमुख को लेकर चर्चा होने लगी. गुरमीत के बेटे के रूप में डेरा के नए उत्तराधिकारी को लेकर भी खबरें सामने आईं. हालांकि, हनीप्रीत अभी लापता हैं, मगर डेरा ने हनीप्रीत को कमान मिलने की अटकलों पर पूर्ण विराम लगा दिया है.