Breaking News

बदलापुर में एक स्कूल में दो युवतियों पर कथित यौन उत्पीड़न के विरोध में कल महाराष्ट्र बंद, उद्धव ठाकरे ने की खास अपील

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने ठाणे जिले के बदलापुर में एक स्कूल में दो युवतियों पर कथित यौन उत्पीड़न के विरोध में 24 अगस्त को एक दिवसीय ‘महाराष्ट्र बंद’ का आह्वान किया है। एमवीए के विभिन्न सहयोगी दलों – कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की अगुवाई वाली एनसीपी (एसपी) ने मुंबई में एक बैठक के बाद यह निर्णय लिया। राज्य में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि एमवीए के सभी सहयोगी 24 अगस्त को बंद में भाग लेंगे।

शिव सेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने आज कहा कि कई लोगों को लगने लगा है कि स्कूल में लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं। कल के बंद में सिर्फ महाविकास अघाड़ी ही नहीं बल्कि सभी नागरिक हिस्सा लेंगे। बंद दोपहर 2 बजे तक चलेगा। कल के बंद के दौरान बस और ट्रेन सेवाएं भी बंद होनी चाहिए। उन्होंने अपील की कि आप किसी भी धर्म या जाति के हों, लेकिन अपनी बेटियों और बहनों की सुरक्षा के लिए इस बंद को सफल बनाएं।

इस बीच, पुलिस ने 17 अगस्त को बदलापुर के एक स्कूल में किंडरगार्टन की दो छात्राओं के साथ यौन शोषण करने के आरोप में स्कूल के एक परिचारक को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने बताया कि शिकायत के अनुसार, उसने स्कूल के शौचालय में लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार किया। ताजा घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में लोग परेशान हैं और प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

क्या खुला रहेगा, क्या होगा बंद

चूंकि महाराष्ट्र सरकार ने स्कूल बंद होने के बारे में कोई अधिसूचना नहीं दी है, इसलिए वे हमेशा की तरह काम करेंगे और बंद नहीं रहेंगे। हालांकि, अन्य शैक्षणिक संस्थान जो आमतौर पर शनिवार को बंद रहते हैं, वे बंद रहेंगे। भले ही विपक्ष ने महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है, लेकिन राज्य सरकार ने इसका समर्थन नहीं किया है और बसों और मेट्रो को बंद करने के बारे में कोई अधिसूचना जारी नहीं की है। इसलिए, मुंबई और अन्य जगहों पर बसें और मेट्रो हमेशा की तरह चलने की उम्मीद है। आरबीआई बैंक अवकाश दिशानिर्देशों के अनुसार, इस शनिवार, 24 अगस्त को बैंक बंद रहेंगे, क्योंकि यह महीने का चौथा शनिवार है। हालांकि, महाराष्ट्र बंद के कारण बैंक बंद नहीं हैं।