Breaking News

जाने किन मंत्रियों को मोदी केबिनेट 3.0 में नहीं मिली जगह

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल की तैयारी हो गई है। मोदी सरकार का तीसरा कार्यकाल शुरु होने वाला है, जिससे पहले शपथ ग्रहण समारोह छह जून की शाम 7.15 बजे आयोजित होगा। इस शपथ ग्रहण को लेकर तैयारियां जोर शोर से की जा रही है। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की तैयारियों के साथ ही अब उन सासंदों के नाम तय हो गए हैं जिन्हें मंत्रीपरिषद में जगह दी जाएगी।

इस बार मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल कई ऐसे मंत्री भी हैं जिन्हें कैबिनेट में जगह नहीं दी जा रही है। कई दिग्गज सांसद ऐसे हैं जिन्हें अब तक फोन नहीं पहुंचा है। इन सांसदों को लेकर संशय की स्थिति लगातार बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक ऐसे 20 दिग्गज मंत्रियों के नाम हैं, जिनके कंधों पर मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अहम जिम्मेदारियां थी मगर अब तीसरे कार्यकाल में वो मंत्रिपरिषद का हिस्सा नहीं होंगे।

इन मंत्रियों के पास ना ही कोई फोन पहुंचा है और ना ही पीएम आवास पर हुई बैठक में इन्हें शामिल किया गया। इस सूची में ऐसे नाम भी शामिल हैं जो चुनाव जीतने में सफल नहीं हुए है। इस सूची में अजय भट्ट, साध्वी निरंजन ज्योति, मीनाक्षी लेखी, राजकुमार रंजन सिंह, जनरल वीके सिंह, आरके सिंह अर्जुन मुंडा, स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर, राजीव चंद्रशेखर, निशीथ प्रमाणिक, अजय मिश्रा टेनी, सुभाष सरकार, जॉन बारला, भारती पंवार, अश्विनी चौबे, रावसाहेब दानवे, कपिल पाटिल, नारायण राणे, भगवत कराड का नाम शामिल है।