Breaking News

मोहाली में पूर्व कप्तान कोहली खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट मैच

नई दिल्ली।मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम का इतिहास भारतीय टीम के लिए खास रहा है। यहां तक कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों को भी ये मैदान रास आया है। साल 2011 के वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल पाकिस्तान के खिलाफ जीतना हो या फिर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना हो। हर मामले में मोहाली का मैदान भारतीय क्रिकेट के लिए अहम रहा है और अब इसी मैदान पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 4 मार्च को विराट कोहली जब भारतीय टीम के साथ मैदान पर उतरेंगे तो वे भारत के लिए 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें खिलाड़ी बन जाएंगे। इस मामले में वे पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ देंगे, जिन्होंने 99 टेस्ट मैच देश के लिए खेले थे। इसी 100वें मैच में दाएं हाथ के इस दिग्गज बल्लेबाज के पास कई माइलस्टोन हासिल करने का मौका होगा। जैसा कि इस मैदान का इतिहास रहा है, उस नजरिए से देखें तो विराट कोहली भी इस मैदान पर कमाल करते हुए नजर आ सकते हैं और महफिल लूट सकते हैं।

दरअसल, मोहाली में जब विराट कोहली अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे होंगे तो सबसे पहले उनके निशाने पर टेस्ट क्रिकेट में 8 हजार रन पूरे करने का जुनून सवार होगा। वे टेस्ट क्रिकेट में 8 हजारी बनने से सिर्फ 38 रन दूर हैं। वे ऐसा करने वाले दुनिया के 31वें और भारत के छठवें बल्लेबाज बन जाएंगे। उनसे पहले सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग ने ये कमाल किया हुआ है। वहीं, उनके जेहन में शतकीय पारी भी होगी, जिससे कि वे रिकी पोंटिंग की बराबरी कर पाएं। उन्होंने अब तक 70 शतक अपने करियर में जड़े हैं और पोंटिंग के नाम 71 शतक हैं।