Breaking News

EU संसद में जेलेंस्की का भावुक संबोधन: न रूस को कोई माफ करेगा और न ही इस घटना को भूलेगा

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदीमीर जेलेंस्की ने आज यूरोपीय संसद में अपना बयान दिया। जेलेंस्की का ये संबोधन वर्चुअल माध्यम से हुआ। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने यूरोपीय संघ की संसद को संबोधित करते हुए कहा कि रूस का आक्रमण जारी है। हमारे नागरिक अपने जान की कीमत चुका रहे हैं, कल 16 बच्चे मारे गए थे। यूक्रेन के नागरिक स्वतंत्रता की रक्षा कर रहे हैं। मैं इसे सुनकर और इस भावना को महसूस करके खुश हूं। आज यूरोपीय संघ के सभी देश एकीकृत हैं।

जेलेंस्की ने यूरोपीय यूनियन में कहा कि रूस ने क्रूज मिसाइल दागी है। इसके साथ ही उन्होंने खारकीव में रूस की बमबारी को युद्ध अपराध देते हुए इसे आतंक की संज्ञा दी। जेलेंस्की ने कहा कि रूस ने आम लोगों पर मिसाइल दागी है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि रूसी मिसाइल हमले ने खारकीव शहर के एक केंद्रीय चौक पर हमला किया।

जेलेंस्की ने कहा कि रूस को कोई माफ नहीं करेगा और न ही इस घटना को कोई नहीं भूलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी देशों का हमें समर्थन मिल रहा है। उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हम अपनी आजादी की लड़ाई लड़ रहे हैं। लेकिन सबसे अहम बात रही कि जेलेंस्की का संबोधन खत्म होने के बाद तमाम देशों की ओर से खड़े होकर उनकी बातों के ऊपर सम्मान जाहिर किया गया और तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा हॉल गूज उठा। ये बहुत जरूरी भी है। यूक्रेन को जिस तरह से तमाम देशों का समर्थन मिल रहा है उससे उसके हौसले बढ़े हुए हैं।