Breaking News

10 मार्च के बाद आवारा पशुओं से दिलायेंगे निजात: सीएम योगी

अमेठी। यूपी विधानसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बन चुके आवारा पशुओं के मामले में बुधवार को सीएम योगी ने भी अपना प्लान बताया। इससे पहले मंगलवार को बहराइच में पीएम मोदी ने आवारा पशुओं से निजात के लिए 10 मार्च के बाद प्लान बनाने की बात कही थी। समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव लगातार आवारा पशुओं का मामला उठा रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर भाजपा सरकार बनाती है तो छुट्टा पशुओं की देखभाल करने वाले किसानों को 900 से 1000 रुपये महीने दिया जाएगा। अमेठी में चुनाव प्रचार के दौरान सीएम योगी ने कहा कि आवारा पशुओं को गोद लेने और उनकी देखभाल करने वाले किसानों के लिए योजना लाई जाएगी। इसी के तहत हर महीने 900-1000 रुपये देंगे।

सीएम योगी ने दोहराया कि हमने अवैध बूचड़खानों को पूरी तरह से बंद कर दिया है। हम गौमाता का वध नहीं होने देंगे लेकिन किसानों के खेतों को आवारा मवेशियों से भी बचाएंगे। अखिलेश अपने हर चुनाव में छुट्टा पशुओं खासकर सांड को लेकर सीएम योगी को घेर रहे थे। सांड के कारण किसानों की फसलों की बर्बादी का मामला उठाकर उनकी सहानुभूति लेने की कोशिश कर रहे थे।

किसानों के दर्द को भांपते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बहराइच में छुट्टा जानवरों से छुटकारा दिलाने को लेकर बड़ा वादा किया। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी के किसानों को छुट्टा जानवरों से हो रही दिक्कतों को हम गंभीरता से ले रहे हैं। हमने रास्ते खोजे हैं। उन्होंने कहा कि 10 मार्च को आचार संहिता समाप्त होने के बाद, नई सरकार बनने पर योगी जी के नेतृत्व में उन सारी नई योजनाओं को हम लागू कर देंगे।