Breaking News

चंदौसी संभल, गंवा, असमोली, पवासा आदि क्षेत्रों के इतिहास को लिखते हुए पुस्तिका होगी प्रकाशित- ज्ञान प्रकाश उपाध्याय

संभल ।भारतीय इतिहास संकलन समिति की जिला स्तरीय बैठक ,कोट पूर्वी स्थित सनातन धर्म मंदिर में आयोजित की गई जिसका शुभारंभ भारत माता के चित्र पर दीप प्रज्वलन करके, डॉक्टर टी एस पाल, कमलकांत तिवारी,अजय कुमार शर्मा ने की ।
कार्यक्रम के शुरुआत में कवि सुभाष चंद्र शर्मा ने सरस्वती वंदना के साथ ही भारतीय इतिहास के विषय में विस्तार से चर्चा की । तत्पश्चात अध्यक्षता करते हुए टी एस पाल ने कहा कि हमारे भारतीय इतिहास में मुगलकाल की झूठी प्रशंसा ,हमारे भारत को निरंतर कमजोर बना रही है। जबकि शुद्ध सनातनी इतिहास दबा हुआ है ।अब समय है कि सच्चाई का विश्लेषण होना चाहिए ताकि सत्यता ,हमारी आने वाली पीढ़ियों तक पहुंच सके और हम अपने संस्कार पूर्ण इतिहास पर गर्व कर सकें ।
जिलाध्यक्ष ज्ञानप्रकाश उपाध्याय ने कहा कि भारतीय इतिहास में साहित्यकारों ने तत्कालीन शासकों की प्रशंसा की। वही सब कुछ इतिहास में दर्ज हो गया, जो उस समय के शासक चाहते थे जबकि हम साहित्यकारों को चाहिए कि हम इतिहास में सच्ची घटनाओं को दर्ज कराएं ताकि पीढ़ियां उससे लाभान्वित हो सकें। उन्होंने पवासा का जौहर, गवां के हरि बाबा बांध, चंदौसी का मेला गणेश चौथ, संभल का कल्कि जन्मस्थली, असमोली का बूढ़े बाबा का महत्व आदि अनेक ऐतिहासिक, आध्यात्मिक और सामाजिक तथ्यों को उजागर करती हुई एक पुस्तिका प्रकाशित करने का संकल्प लिया।
हास्य कवि मनमोहन गुप्ता एवं युवा व्यंग्यकार अतुल कुमार शर्मा ने अपनी रचनाओं के माध्यम से भारतीय इतिहास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सच्चा इतिहासकार वही होता है जो अपनी लेखनी से, बिना किसी चाटुकारिता के सत्य घटनाओं का वर्णन करता है।
इस अवसर पर नवनीत कुमार ,अमित कुमार शुक्ला ,श्याम शरण शर्मा, शोभित गुप्ता ,एस एन शर्मा ,अतुल कुमार शर्मा, मनमोहन गुप्ता, अजय कुमार शर्मा,सुबोध गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा नेता टी एस पाल ने की तथा संचालन विकास कुमार वर्मा ने किया।