Breaking News

एक बार फिर शिलापट्ट तोड़कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश

बुलंदशहर। नरसेना थाना क्षेत्र के गांव ढलना में मंगलवार को घुड़चढ़ी के दौरान महापुरुष के नाम के लगे बोर्ड के साथ छेड़छाड़ के मामले को लेकर हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ संगठनों ने गांव में महापंचायत करने का ऐलान के बाद मुख्य द्वार पर लगी शिलापट्ट के साथ छेड़छाड़ की। बताया गया कि यह सुनियोजित ढंग से की गई वारदात थी, जिससे कि दूसरे पक्ष के लोगों को फंसाया जा सके। वहीं, पुलिस ने इस मामले में भी शुक्रवार को गांव निवासी सात नामजद समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
थाना नरसेना क्षेत्र के गांव ढलना में मंगलवार देर शाम एक युवक की घुड़चढ़ी हो रही थी। आरोप है कि जैसे ही गांव के बाहर चामुंडा मंदिर पर घुड़चढ़ी पहुंची तो उसमें शामिल लोगों ने सड़क किनारे लगे एक महापुरुष का नाम लिखे बोर्ड के साथ छेड़खानी कर दी। वहीं, दूसरे पक्ष का आरोप था कि दूसरे पक्ष के लोगों ने मोहल्ले में घुड़चढ़ी का विरोध किया। जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला था। साथ ही दोनों पक्षों की ओर से तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर 120 लोगों को मुचलका पाबंद किया। एसपी सिटी ने बताया कि बृहस्पतिवार रात को गांव में एक पक्ष के दर्जनों लोग लाठी डंडे लेकर गांव के बाहर बने मुख्य द्वार पर एकत्रित हो गए और दूसरे पक्ष के लोगों को झूठे मुकदमे में फंसाने के लिए खुद ही मुख्य द्वार पर लगी शिलापट्ट पर डा. भीमराव अंबेडकर के बने चित्र के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की। लेकिन, तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। गांव में पहले से ही पुलिस फोर्स तैनात थी। पुलिस ने गांव निवासी आरोपी पक्ष के सागर, अनुज, आशुतोष उर्फ भोला, फतेह सिंह, कुलदीप, भानु, जय सिंह समेत अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
एसपी सिटी, सीओ ने संभाला मोर्चा
मामले की जानकारी होते ही शुक्रवार सुबह एसपी सिटी, सीओ स्याना ने गांव पहुंच कर एक पक्ष से वार्तालाप कर समझाने का प्रयास किया। उसके बाद पैदल मार्च कर दूसरे पक्ष के लोगों को गांव के उच्च प्राथमिक स्कूल के सामने एकत्रित कर ग्राम प्रधान की मौजूदगी मे वार्तालाप की। करीब दो माह पूर्व दोनों पक्षों के बीच हुऐ समझौता पत्र को पढ़ा। साथ ही अधिकारियों ने ग्रामीणों से गांव मे शांति बनाए रखने की अपील की है।
यूट्यूबर ने लगाया आरोप, वीडियो किया वायरल
मामले में खानपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी यू-ट्यूबर ने शुक्रवार को यू-ट्यूब पर एक वीडियो वायरल किया। जिसमें उसने बताया कि वह शुक्रवार को खानपुर अपनी पुत्री के साथ आधार कार्ड बनवाने के लिए आया था। लेकिन, उसे कुछ लोगों ने घेर लिया और अभद्रता की। इस दौरान वीडियो में कुछ लोग अभद्रता करते व जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो वायरल होने की जानकारी मिलते ही पुलिस ने वीडियो को डिलीट करा दिया है।