Breaking News

एकनाथ शिंदे के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में 41 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बारे में एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपमानजनक संदेश पोस्ट करने के आरोप में साइबर पुलिस ने 41 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस बात की जानकारी एक अधिकारी की ओर से दी गई है। आरोपी की पहचान मध्य मुंबई के दादर निवासी कैलास मधुकर कापड़ी के रूप में हुई। अधिकारी ने कहा कि कापड़ी ने सितंबर 2022 और मार्च 2023 के बीच अपने ट्विटर हैंडल से कथित तौर पर शिंदे के बारे में अपमानजनक संदेश पोस्ट किए थे।

6 मार्च को भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए) (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (2) (सार्वजनिक शरारत पैदा करने वाले बयान) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत पहली सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई थी। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने आरोपी के आईपी पते का पता लगाया और पूछताछ के बाद उसे पकड़ लिया, आगे की जांच जारी है। इसके अलावा मुंबई पुलिस ने कहा कि पिछले साल 26 अक्टूबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

 

मुंबई पुलिस को सोशल मीडिया के जरिए जानकारी मिली जिसके बाद उसने भालेकर के खिलाफ मामला दर्ज किया। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद से वह फरार है। इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को मुंबई में नागरिक संचालित केईएम अस्पताल का औचक दौरा किया और सुविधाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बृहन्मुंबई नगर निगम के अधिकारियों को अस्पताल के छह बंद वार्डों की मरम्मत करने का निर्देश दिया। सीएम ने दौरे के बाद संवाददाताओं से कहा कि जब मुझे पता चला कि केईएम अस्पताल के छह वार्ड बंद हैं तो यह एक आश्चर्यजनक दौरा था। एक बार जब ये वार्ड मरम्मत के बाद तैयार हो जाएंगे, तो उनमें 400 से 450 मरीजों को रखा जा सकता है। मैंने मरीजों और उनके रिश्तेदारों से बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि कोई भी छूटेगा नहीं पैसे की कमी के कारण इलाज के लिए बाहर हूं।