Breaking News

इटावा में दिल्ली.सहरसा वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कोच में आग लगने से 19 यात्री

ट्रेन में आग: अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार सुबह उत्तर प्रदेश के इटावा में दिल्ली-सहरसा वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एक कोच में आग लगने से कम से कम 19 यात्री घायल हो गए। गौरतलब है कि 12 घंटे में यह दूसरी ऐसी घटना है। बुधवार शाम करीब साढ़े पांच बजे नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई, जिससे तीन डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए और आठ यात्री घायल हो गए।

इटावा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजय कुमार के अनुसार, ट्रेन संख्या 12554 के एस-6 कोच में गुरुवार सुबह करीब 2:40 बजे आग लगने की सूचना मिली, जो नई दिल्ली से बिहार के सहरसा जा रही थी। दिल्ली-सहरसा वैशाली एक्सप्रेस जब फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत एक इलाके से गुजर रही थी तो उसमें आग लग गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 19 यात्री घायल हुए हैं, जिनमें से 11 गंभीर रूप से झुलस गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, घायल यात्रियों में से 11 को इलाज के लिए सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी ले जाया गया है, जबकि आठ को मुख्यालय के डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

 

पुलिस ने कहा कि आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। एसपी इटावा ग्रामीण सत्यपाल सिंह ने कहा, “वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एस6 कोच में आग लग गई। बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंच गया। कोई जनहानि नहीं हुई है। कोई घायल नहीं हुआ है। ट्रेन को 30-35 मिनट के लिए रोका गया।”

 

नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने से 8 लोग घायल

उत्तर प्रदेश के इटावा के पास बुधवार शाम नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने से कम से कम आठ यात्री घायल हो गए। आग से ट्रेन के तीन डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गये। उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त नवीन कुमार ने कहा कि बिहार के चार लोगों सहित आठ लोग आग में घायल हो गए और उन्हें इटावा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने कहा, “इन यात्रियों की चोटों की प्रकृति और अन्य विवरणों का पता लगाया जा रहा है।”