Breaking News

हरियाणा के साथ.साथ जम्मू.कश्मीर विधानसभा चुनावों में भी भाजपा के स्टार प्रचारक योगी का जादू दोनों राज्यों में चला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की लगातार तीसरी जीत को पार्टी के विकसित हरियाणा और विकसित भारत के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए समर्पित किया। हरियाणा के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में भी भाजपा के स्टार प्रचारक योगी का जादू दोनों राज्यों में चला, क्योंकि जिन सीटों पर उन्होंने सार्वजनिक सभाओं को संबोधित किया था, उनमें से अधिकांश सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों ने जीत हासिल की।

हरियाणा में योगी आदित्यनाथ ने 21 विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे पार्टी उम्मीदवारों के लिए 14 जनसभाओं को संबोधित किया था, इनमें से नौ सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की थी। 10 साल की सत्ता विरोधी लहर और एग्जिट पोल को धता बताते हुए भाजपा लगातार तीसरी बार हरियाणा की सत्ता में लौट आई। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में प्रचार के लिए बीजेपी उम्मीदवारों के बीच योगी की मांग थी। योगी ने असंध, नरवाना, राई, अटेली, रादौर, जगाधरी, यमुनानगर, साढौरा, बवानी खेड़ा, हांसी, नारनौंद, साबिदां, पंचकुला, कालका, शाहबाद, कलायत और सफीदों विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित किया।

उन्होंने फ़रीदाबाद एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में फ़रीदाबाद एनआईटी, बल्लभगढ़, पृथला और बढ़कल विधानसभा क्षेत्रों के लिए संयुक्त जनसभा को संबोधित किया। भाजपा को 14 विधानसभा सीटें मिलीं, जिनमें असंध, नरवाना, राई, अटेली, रादौर, यमुनानगर, बवानी खेड़ा, हांसी, साबिदां, कालका, सफीदों, फरीदाबाद एनआईटी, बल्लभगढ़ और बढ़कल शामिल हैं। योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर की 11 विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवारों के लिए 5 रैलियों को भी संबोधित किया। 11 सीटों में से भाजपा को 10 सीटें मिलीं। ये हैं-रामगढ़, विजयपुर, सांबा, आरएस पुरा, सुचेतगढ़, बिश्नाह, राम नगर, उधमपुर पूर्व, कठुआ और किश्तवाड़।