Breaking News

सातवें चरण के लिए पांच मार्च को थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर, वाराणसी में 1,248 केंद्रों पर होगा मतदान

वाराणसी। वाराणसी समेत आसपास के जिलों में सात मार्च को होने वाले मतदान की तैयारियों में जिला प्रशासन जुट गया है। वाराणसी में सुबह सात से शाम छह बजे तक 1,248 केंद्रों पर मतदान कराया जाएगा। मतदाताओं की सुविधा को देख कुल 3,371 मतदेय स्थल बनाए गए हैं।
चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सभी तरह के प्रचार, सार्वजनिक सभाएं और जुलूस पांच मार्च शाम छह बजे के बाद बंद हो जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि प्रचार बंद होने के बाद राजनीतिक पदाधिकारी जो निर्वाचन क्षेत्र के बाहर से आए हैं और यहां के मतदाता नहीं है।
उन्हें प्रचार अवधि समाप्त होने के तुरंत बाद निर्वाचन क्षेत्र को छोड़ देना चाहिए। यह अभ्यर्थी या उसके निर्वाचन अभिकर्ता के मामले में लागू नहीं होगा। भले ही वे निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता न हों।
केंद्र के 100 मीटर के दायरे में प्रचार प्रतिबंधित
जिलाधिकारी ने बताया कि मतदान के दिन मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में चुनाव प्रचार करना प्रतिबंधित होगा। प्रत्याशी अपना पोलिंग एजेंट नियुक्त कर सकते हैं। अगर किसी उम्मीदवार को उस मतदेय स्थल या पड़ोसी मतदेय स्थल का पोलिंग एजेंट नहीं मिलता है तो वह उस विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के किसी मतदाता को पोलिंग एजेंट नियुक्त कर सकता है।