Breaking News

सपा और बसपा के दो बाहूबली भाजपा में आने को बेकरार

raja-bhaiya-akhilesh-yadavलखनऊ। पीएम मोदी की नोटबंदी के बाद से यूपी में बीजेपी के बड़े दायरे को देखते हुए कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल होंने का मन बना चुके है. दरअसल बीजेपी की हवा का रुख बदलता हुआ साफ नजर आ रहा है. जिसके चलते अब सपा और बसपा के कई दिग्गज नेता अपनी बिरादरी के नेता को पकड़कर बीजेपी में शामिल होने का मन बना चुके हैं.

सूत्रों के मुताबिक सपा और बसपा के इन नेताओं में जौनपुर से बाहुबली बसपा सांसद धंनजय सिंह और प्रतापगढ़ के प्रतापी बाहुबली नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया प्रमुख हैं. बताया जाता है कि बसपा सुप्रीमो बहन मायावती के चंदों की फरमाइश से परेशान जौनपुर के बाहुबली सांसद धंनजय सिंह भी पार्टी से भीतर ही भीतर नाराज बताये जाते हैं. और यही नहीं मायावती पिछले लंबे समय से यूपी की राजनीति से दूर हो गयीं हैं.

इतना ही नहीं इस बार भी उनकी पार्टी पर यूपी के विधानसभा चुनाव की हवा को देखते हुए संकट के बदल मंडराते हुए दिखाई दे रहे हैं.जिसके चलते इस बात की चर्चा जोरों पर चाल रही है की धंनजय सिंह केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का दामन थामकर बीजेपी में शामिल होने का मन बना चुके है. सूत्रों के मुताबिक धंनजय गुपचुप तरीके से राजनाथ सिंह से दो बार मुलाकात भी कर चुके है. लेकिन अभी तक उन्होंने इन मुलाकातों का जिक्र अपने करीबियों से भी नहीं किया है.

mayawati-dhananjayसूत्रों के मुताबिक इसी तरह प्रतापगढ़ के प्रतापी बाहुबली नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया भी राजनाथ सिंह के जरिये सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल होने का मन बना चुके है. बताया जाता है कि सीओ जियाउल हक की हत्या से लेकर कई अन्य मामलों में उनकी सीएम अखिलेश यादव से कई बार बहसबाज़ी हो चुकी है. यही नहीं अखिलेश ने उनका मलाईदार विभाग छीनकर उन्हें हाशिये पर रखा है. इसके अलावा कई बार कैबिनेट की बैठक में भी दोनों लोगों के बीच झड़प हो चुकी है.

जिसको लेकर वो भी केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह का दामन थामकर बीजेपी में शामिल होने का मन बना चुके हैं. इसके अलावा कभी बीजेपी छोड़कर बसपा में शामिल हुए विधायक ओम प्रकाश सिंह भी बीजेपी में शामिल होने का मन बना चुके हैं. लेकिन यूपी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कदम रखने के बाद से राजनाथ सिंह का दायर कुछ कम हो गया है. इसकी वजह ये है कि यहां शाह ने अपनी लॉबी बना रखी है. जिसके चलते राजनाथ सिंह की ताकत कुछ कम हुई है. बहरहाल देर सबेर यह ठाकुर लॉबी बीजेपी में अपनी एक साथ एंट्री करेगी.