Breaking News

सतारा में लाड़की बहिन योजना की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, हमारी सरकार इस योजना को बंद नहीं करेगी

मुंबई सतारा में लाड़की बहिन योजना की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, हमारी सरकार इस योजना को बंद नहीं करेगी। अगर आप हमारा साथ देते हैं, तो इस योजना के तहत धनराशि को बढ़ाया जाएगा।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का कहना है कि लाड़की बहिन योजना के तहत धनराशि को बढ़ाया जा सकता है। उन्होंंने दावा किया कि अगर राज्य की बहिनें सरकार का मजबूत साथ देंगी तो लाड़की बहिन योजना की धनराशि को बढ़ाया जा सकता है। आपको बता दें कि लाड़की बहिन योजना के तहत सालाना 2.5 लाख से कम कमाई वाली महिलाओं को हर महीने 1,500 रुपये की आर्थिक मदद की जाती है। सतारा में योजना की शुरुआत करते हुए सीएम शिंदे ने कहा, ‘हमारी सरकार इस योजना को बंद नहीं करेगी। अगर आप हमारा साथ देते हैं, तो इस योजना के तहत धनराशि को बढ़ाया जाएगा। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में इस वर्ष अक्तूबर और नवंबर महीने में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। ’

‘सौतेले भाई इस योजना की आलोचना कर रहे हैं’
शिंदे ने कहा कि राज्य की एक करोड़ पात्र महिलाओं के खाते में पहली किस्त के रूप में 3000 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस वर्ष इस योजना के लिए 35,000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। सीएम शिंदे ने आगे कहा कि राज्य की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए लाड़की बहिन योजना के साथ साथ तीन मुफ्त गैस सिलेंडर देने की योजना की शुरुआत की गई है। उन्होंने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र सरकार का यह कोई चुनावी हथकंडा नहीं है। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि सौतेले भाई इस योजना की आलोचना कर रहे हैं।

पृथ्वीराज चव्हाण की सरकार से मांग
उधर कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने मांग उठाई है कि महाराष्ट्र सरकार की मुख्यमंत्री माझी लाड़की बहिन योजना के लिए पंजीकरण की आखिरी तारीख को समाप्त किया जाए। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से सभी पात्र महिलाएं इस योजना का लाभ उठा सकेंगीं। चव्हाण ने इसे लेकर राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र भेजा है। उन्होंने पत्र में लिखा कि सरकार ने लाड़की बहिन योजना के लिए पंजीकरण की आखिरी तारीख 31 अगस्त रखी है। उन्होंने आगे लिखा कि इस योजना को सार्वजनिक सुरक्षा अधिकार के रूप में लागू किया जाना चाहिए।