Breaking News

श्रीनगर के लाल चौक पर बड़ा आतंकी हमला, पुलिसकर्मियों समेत कई घायल , एक की मौत

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के लाल चौक पर एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। श्रीनगर के अमीरा कदल बाजार में रविवार को हुए ग्रेनेड हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। श्रीनगर के अमीरा कदल बाजार में ग्रेनेड हमले में पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए हैं। पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि विस्फोट में एक पुलिसकर्मी और 10 नागरिक छर्रे लगने से घायल हो गए और उन्हें यहां श्री महाराजा हरि सिंह (एसएमएचएस) अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, एक नागरिक ने बाद में चोटों के कारण दम तोड़ दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी राकेश बलवाल ने कहा कि शाम चार बजकर 20 मिनट पर आतंकवादियों ने हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर तैनात पुलिस और सुरक्षाबलों पर एक ग्रेनेड से हमला किया। आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका तो काफी भीड़भाड़ थी। एक 71 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई और एक युवती की हालत गंभीर है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने हमले के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि मैं इस निंदनीय हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। मृतक को जन्नत में जगह मिले और घायलों को पूर्ण और शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिले।

अधिकारी ने कहा कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और दोषियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले भी आतंकियों ने लाल चौक पर हमला किया था। आतंकियों के हमले में तब एक जवान समेत तीन लोग घायल हो गए थे। तब भी आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका था। उस वक्त ग्रेनेड सड़क किनारे गिरकर फटा था।