Breaking News

श्रद्धा कपूरः जेब खर्च के लिए कभी किया था कॉफी शॉप में काम, आशिकी 2 से श्रद्धा रातों रात स्टार बन गईं

आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं।
बॉलीवुड की आशिकी गर्ल अभिनेत्री मशहूर श्रद्धा कपूर आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। अपनी मासूमियत और खूबसूरती के लिए लोकप्रिय श्रद्धा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। बेहतरीन अदाकारी के दम पर लोगों के दिलों में जहग बनाने वालीं अभिनेत्री एक अच्छी गायिका भी है। श्रद्धा अक्सर अपने इस हुनर को लोगों के सामने पेश करती नजर आती हैं। फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर खलनायक शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर आज बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार हैं।

अभिनेत्री श्रद्धा कपूर का जन्म 3 मार्च 1987 में हुआ था। उनके पिता बॉलीवुड में मशहूर अभिनेता शक्ति कपूर हैं, जबकि उनकी मां का नाम शिवांगी कोल्हापुरी है। श्रद्धा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के जमनाबाई नरसी स्कूल की थी। इसके बाद एक्ट्रेस ने अमेरिका की बोस्टन यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन के लिए एडमिशन लिया लेकिन उन्होंने बाद में पढ़ाई छोड़ अभिनेत्री बनने का फैसला कर लिया।

बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि एक्ट्रेस ने अभिनय की दुनिया में आने से पहले कॉफी शॉप में काम किया था। श्रद्धा ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बताया था कि बॉस्टन में पढ़ाई करने के दौरान उन्होंने जेब खर्च के लिए कॉफी शॉप में काम किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस को 16 साल की उम्र में सलमान खान की फिल्म में काम करने का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने इस ऑफर को अस्वीकार कर दिया।

इसके बाद उन्होंने साल 2010 में फिल्म तीन पत्ती से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की। इसके बाद श्रद्धा फिल्म ‘लव का दि एंड’ में भी नजर आईं। हालांकि, उन्हें अपनी शुरुआती फिल्मों से कुछ खास पहचान नहीं मिली। इसके बाद अभिनेत्री ने साल 2013 में महेश भट्ट की फिल्म आशिकी 2 में काम किया। इस फिल्म ने श्रद्धा को इंडस्ट्री में एक अलग पहचान दिलाई। इस फिल्म की बेहतरीन सफलता के बाद एक्ट्रेस ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

म्यूजिकल रोमांटिक फिल्म आशिकी 2 से श्रद्धा रातों रात स्टार बन गईं। फिल्म में आरोही के किरदार में उन्होंने सभी का दिल जीत लिया। अपनी इस फिल्म के बाद श्रद्धा ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर अपने अबिनय का लोहा मनवाया है। आशिकी 2 के बाद श्रद्धा कपूर ने एक विलेन, हैदर, हसीना पार्कर एबीसीडी 2, बागी, स्त्री और छिछोरे सहित कई शानदार फिल्मों में अपने अभिनय से सबकी वाहवाही लूटी।

वर्कफ्रंट की बात करें तो श्रद्धा आखिरी बार फिल्म बागी 3 में नजर आई थीं। इस फिल्म में श्रद्धा के साथ टाइगर श्रॉफ मुख्य किरदार में नजर आए थे। श्रद्धा, लव रंजन की अनटाइटल फिल्म में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म के नाम की अभी कोई घोषणा नहीं की गई है। हालांकि, इस फिल्म के जरिए श्रद्धा पहली बार रणबीर कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आएंगी। साथ ही इस फिल्म के जरिए बोनी कपूर भी बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर रहे हैं।