Breaking News

शिवसेना का BJP पर वार- CM योगी के गढ़ में हार की उम्मीद नहीं थी

मुंबई। शिवसेना ने एक बार फिर सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की है. यूपी में भले ही निकाय चुनाव में जीत पर बीजेपी जश्न मना रही हो, लेकिन शिवसेना ने इस पर भी बीजेपी को आड़े हाथों लिया है.

आलोचना के लिए शिवसेना ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को चुना. शिवसेना के मुखपत्र सामना में गोरखपुर में उस बूथ का जिक्र किया है, जहां योगी आदित्यनाथ ने वोट डाला था और वहां एक निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है.

सामना में लिखा गया है, ‘यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस बूथ पर मतदान किया था, वहां बीजेपी का प्रत्याशी खुद चुनाव हार गया. योगी के गढ़ में ऐसे चुनावी नतीजों की अपेक्षा पूरे राज्य में किसी को नहीं थी.’

इतना ही नहीं सामना में इसके आगे यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को निशाने पर लिया गया. उनके लिखा गया, ‘योगी के साथ ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी पार्टी को निराश किया है. उनके इलाके की 6 नगर पंचायत सीट बीजेपी हार गई.’

बीएसपी की तारीफ

एक तरफ जहां शिवसेना ने बीजेपी की जीत पर टिप्पणी की है, वहीं दूसरी तरफ बहुजन समाज पार्टी का बचाव किया है. सामना में लिखा गया है कि BSP ने भले ही बहुत बड़ी जीत हासिल न की हो, लेकिन हाथी की ताकत को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता.

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में जिस बूथ पर वोट किया था, वहां से शुक्रवार को हैरान करने वाली खबर सामने आई. वार्ड नंबर 68 में जिस सीट पर उन्होंने वोटिंग की थी, उस सीट पर ही बीजेपी हार गई है. यहां से नादिरा खातून नाम की महिला ने बीजेपी प्रत्याशी माया त्रिपाठी को 483 वोटों से हरा दिया. वहीं केशव प्रसाद मौर्य के घर में बीजेपी नगर पंचायत की सीट हार गई.