Breaking News

शिंदे ने उद्धव ठाकरे को धोखा दिया है और वह भाजपा को भी धोखा देंगे , उन्होंने मुझे भी धोखा दिया है : भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़

कल्याण पूर्व के भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। एकनाथ शिंदे राज्य में गुंडों का शासन स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर वह सीएम बने रहेंगे तो अराजकता बढ़ जाएगी। उन्होंने मुझे भी गुंडा बना दिया है। शिंदे ने उद्धव ठाकरे को धोखा दिया है और वह भाजपा को भी धोखा देंगे। उन्होंने मुझे भी धोखा दिया है। 2 फरवरी को मराठी समाचार चैनल से बात करने से कुछ घंटे पहले ठाणे के उल्हासनगर इलाके में एक पुलिस स्टेशन के अंदर शिवसेना नेता महेश गायकवाड़ पर गोली चलाने के बाद भाजपा विधायक चर्चा में हैं। अब जेल में बंद कल्याण पूर्व के विधायक ने कहा कि जमीन सौदे पर चल रहे विवाद के कारण उन्होंने बंदूक उठाई थी।

हालाँकि, यह प्रकरण गायकवाड़ों के बीच एक अलग झगड़े से परे है। बल्कि, कल्याण-डोंबिवली के साथ-साथ ठाणे जिले में भाजपा और शिवसेना के बीच बढ़ते तनाव की ओर इशारा करता है। जून 2022 में महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए जब दोनों दलों ने हाथ मिलाया तो समीकरण अजीब हो गए और कहा जाता है कि पार्टी कार्यकर्ता अभी भी खफा हैं। दरअसल, एक बार जब लोकसभा सीटों के लिए योजना शुरू हो जाती है, तो सीएम के अपने गढ़ में गहन बातचीत देखने की संभावना है क्योंकि शिवसेना और भाजपा दोनों वहां मजबूत स्थिति में हैं। राकांपा की भी क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपस्थिति है। ठाणे जिले के मुंब्रा-कलवा से तीन बार विधायक रह चुके राकांपा के जितेंद्र अवहाद शिंदे के कट्टर प्रतिद्वंद्वी हैं।

बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि कल्याण के सांसद श्रीकांत शिंदे का कद उनके पिता के सीएम बनने के बाद बढ़ गया और निर्वाचन क्षेत्र में उनका हस्तक्षेप भी बढ़ गया। बार-बार अटकलें लगाई जा रही थीं कि कल्याण बीजेपी में जाएंगे। रविवार को श्रीकांत शिंदे ने ठाणे में युवा सेना द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में दोहराया कि वह कल्याण के लिए गठबंधन द्वारा चुने गए किसी भी व्यक्ति के लिए काम करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई मुझसे कहता है कि मेरी जगह कोई बेहतर उम्मीदवार है और मुझे उस उम्मीदवार को जिताने के लिए काम करना है तो मैं वह करूंगा।