Breaking News

शहीदों के शवों के साथ बर्बरता के मामले में PAK हाई कमिश्नर बासित तलब

मुंबई।जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर जवानों के साथ हुई बर्बरता मामले में भारत ने बुधवार को PAK हाई कमिश्नर अब्दुल बासित को तलब किया गया। उन्होंने MEA के अधिकारियों से बातचीत की। इससे पहले शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने PoK में एक और सर्जिकल स्ट्राइक की ओर इशारा करते हुए कहा, ”बॉर्डर पर जवान मर रहे हैं। महिलाएं विधवा हो गई हैं और हमारे पीएम अब तक मन की बात कर रहे हैं। वक्त आ गया है कि अब गन की बात की जाए।” बुधवार को भी पाकिस्तान की ओर से पुंछ में फायरिंग की गई। सोमवार को कृष्णा घाटी में भारतीय जवानों पर अटैक के बाद कांग्रेस समेत कई ओपोजिशन पार्टियों ने PAK के खिलाफ सख्त एक्शन नहीं लेने पर पीएम पर सवाल उठाए। वहीं, केंद्र ने कहा कि पार्टियां एक गंभीर मसले पर राजनीतिक बयानबाजी न करें।
दो शहीद जवानों के अपमान को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर में एलओसी पर तनाव बना हुआ है। बुधवार को पाकिस्तान ने पुंछ में एलओसी पर गोलीबारी की। पाकिस्तान के सीजफायर वॉयलेशन का भारत ने भी जवाब दिया और हमले के बाद मंगलवार को कुछ पाकिस्तानी पोस्ट को तबाह कर दिया था। दोनों देशों की सेनाओं के बीच डीजीएमओ लेवल पर बातचीत चल रही है, जिसमें पाकिस्तान ने एलओसी पर फायरिंग और जवानों के साथ बर्बरता से इनकार किया है।
शिवसेना-बीजेपी में आई दरार
ठाकरे की पार्टी शिवसेना और बीजेपी केंद्र-महाराष्ट्र सरकार में एक साथ है। लेकिन कई मौकों पर शिवसेना मोदी सरकार की आलोचना करने से पीछे नहीं रही। दोनों पार्टियों ने गठबंधन तोड़कर पिछला बीएमसी इलेक्शन भी अलग-अलग लड़ा था। प्रेसिडेंट इलेक्शन से पहले बीजेपी शिवसेना को मनाने की कोशिश कर रही थी। लेकिन शिवसेना ने इसके लिए आरएसएस चीफ मोहन भागवत का नाम उछाल दिया। हालांकि, भागवत ने कहा था कि वो प्रेसिडेंट नहीं बनना चाहते हैं।